Corona Vaccine आने से पहले ही क्या बोल गए Bill Gates, नहीं है कोई गारंटी

  • विदेशी मीडिया को इंटरव्यू के दौरान Corona Vaccine पर Bill Gates ने रखी खुलकर राय
  • कहा, Vaccine के कारण के कारण Coronavirus होगा ही नहीं इस बात की कोई गारंटी नहीं

By: Saurabh Sharma

Updated: 26 Jun 2020, 06:23 PM IST

नई दिल्ली। पूरी दुनिया कोरोना वायरस ( coronavirus ) से त्रस्त है। सभी को इसकी वैक्सीन ( Corona Vaccine ) का इंतजार है। मुमकिन है अगले साल इसकी दवा आ भी जाए। कुछ कंपनियों की दवा का ट्रायल टेस्ट फाइनल स्टेज पर है। वैक्सीन आने के बाद संक्रमण होगा ही नहीं, इस बात की कोई गारंटी नहीं है। यह बातें माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर बिल गेट्स ( Microsoft Co Founder Bill Gates ) ने एक अमरीकी न्यूज चैकल को दिए इंटरव्यू में कहीं हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि उन्होंने इस बारे में क्या कहा है।

आम लोगों की जेब पर आफत, सालभर में 20 फीसदी बढ़ी Subsidy gas cylinder की कीमत

बताए वैक्सीन के फायदे
इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में दवा बाजार में आ जाएगी। जिसका पहला फायदा यह होगा कि बीमारी से बचाव होगा। वहीं दूसरा फायदा यह होगा कि इससे वायरस को रोका जा सकेगा। उन्होंने इस बात पर भी जोर देकर कहा कि दवा आने के बाद कोरोना होगा ही नहीं इस बात की कोई गारंटी नहीं है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में वैक्सीन की जरुरत है। इस समय अलग-अलग आयु वर्ग के व्यक्तियों और प्रेग्रेंट वुमन पर टेस्टिंग का समय नहीं है।

बिना घर से बाहर निकले ही जुड़ जाएगा Ration Card में New Familly Member का नाम

व्हाइट हाउस की इस बात से इत्तेफाक नहीं
बिल गेट्स ने व्हाइट हाउस की इस बात को नकार दिया कि देश में टेस्टिंग ज्यादा हो रही है, इसलिए मामलों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। उन्होंने इस वक्तव्य को पूरी तरह से नकार दिया। आपको बता दें कि अमरीका में एक ही दिन में 37 हजार नए मरीज मिले। जो पूरी दुनिया में एक नया रिकॉर्ड है। बिल गेट्स ने कहा कि कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने 40 अरब डॉलर यानी तकरीबन 3 लाख करोड़ रुपए दिए हैं।

नौकरीपेशा लोगों को लग सकता है बड़ा झटका, PF Interest Rate में हो सकती है कटौती

coronavirus
Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned