script

डाटा लीक मामले में फेसबुक के लिए बुरी खबर, खुफिया र्इ-मेल से होंगे खुलासे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2018 08:37:48 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

फेसबुक पर सात देशों के पैनल की सुनवाई से पहले खबर अाई है कि ब्रिटेन की संसद ने कैंब्रिज एनालिटिका मामले से संबंधित डाटा और निजता नियंत्रण से संबंधित खुलासे वाले आंतरिक दस्तावेज जब्त कर लिए हैं।

Facebook

ब्रिटिश संसद ने फेसबुक डाटा मामले के दस्तावेज जब्त किए

नर्इ दिल्ली। फेसबुक पर सात देशों के पैनल की सुनवाई से पहले खबर अाई है कि ब्रिटेन की संसद ने कैंब्रिज एनालिटिका मामले से संबंधित डाटा और निजता नियंत्रण से संबंधित खुलासे वाले आंतरिक दस्तावेज जब्त कर लिए हैं। द गार्जियन में रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, आंतरिक दस्तावेजों में वरिष्ठ अधिकारियों के बीच हुई वार्ता के निजी ईमेल और मार्क जुकरबर्ग के सहायकों के खुफिया ईमेल शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, कला, मीडिया और स्पोर्ट चयन समिति के अध्यक्ष डेमियन कोलिंस ने लंदन के एक व्यापारिक दौरे के दौरान एक अमरीकी सॉफ्टवेयर कंपनी सिक्स4थ्री के संस्थापक को वे दस्तावेज उन्हें देने के लिए एक दुर्लभ संसदीय कार्यवाही का आग्रह किया।

कथित रूप से कोलिंस ने कहा, “हम अज्ञात क्षेत्र में हैं। यह अभूतपूर्व कदम है, लेकिन यह अभूतपूर्व स्थिति है।” उन्होंने कहा, “फेसबुक में जवाब पाने में हम असफल रहे और हमें विश्वास है कि दस्तावेजों में ऐसी जानकारी है जिससे सार्वजनिक हित होगा।”

फेसबुक ने हालांकि अपना बचाव करते हुए कहा कि सिक्स4थ्री के दावों से कोई फर्क नहीं पड़ता और हम आगे भी जोरों से अपना बचाव करते रहेंगे। फेसबुक को इस सप्ताह लंदन में सात देशों के 22 सदस्यीय अंतर्राष्ट्रीय समिति का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो