scriptबफेट ने अमेजन में 90.4 करोड़ डॉलर के दांव का किया खुलासा, फिर कही यह बात | Buffett disclosed share of 9.4 million dollars in Amazon | Patrika News

बफेट ने अमेजन में 90.4 करोड़ डॉलर के दांव का किया खुलासा, फिर कही यह बात

Published: May 17, 2019 05:58:39 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

बफेट का अमेजन में 31 मार्च तक था 90.4 करोड़ डॉलर का शेयर
बफेट के निवेश में अमेजन की आउटस्टेंडिंग इक्विटी 0.1 फीसदी रही
बर्कशायर हैथवे के एप्पल में भी हैं अपने 25.0 करोड़ शेयर

Warren Buffett

बफेट ने अमेजन में 90.4 करोड़ डॉलर के दांव का किया खुलासा, फिर कही यह बात

नई दिल्ली। वारेन बफेट की कंपनी बर्कशायर हैथवे का ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में 31 मार्च तक 90.4 करोड़ डॉलर का शेयर था। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। सीएनबीसी की गुरुवार को एक रिपोर्ट के अनुसार अमरीकी सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ने इस बात का खुलासा कि बर्कशायर ने अमेजन में मार्च के अंत तक 4 लाख 83 हजार 300 शेयर का दांव लगाया था।

यह भी पढ़ेंः- अमरीका और चीन की लड़ाई आपकी काटेगी जेब, जानिए कैसे…

रिपोर्ट के अनुसार इस निवेश में अमेजन की आउटस्टेंडिंग इक्विटी महज 0.1 प्रतिशत ही रही। इसी महीने की शुरुआत में बफेट ने अमेजन में अपने नए निवेश के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि बर्कशायर प्रबंधन में से ही किसी ने अमेजन के शेयर में निवेश किया है मगर उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर निवेश की बात से इंकार किया।

यह भी पढ़ेंः- अप्रैल में निर्यात 0.64 फीसदी बढ़ा, आयात में हुअा 4.48 फीसदी का इजाफा

उन्होंने दफ्तर में ही एक सहयोगी द्वारा अमेजन में पैसा लगाने की बात कही थी। इससे पहले बफेट ने कई बार अमेजन कंपनी व इसके सीईओ जेफ बेजोस की तारीफ भी की थी।

यह भी पढ़ेंः- चीन ने भारत से खत्म किया ‘MILK’ का कारोबार, 20 एकड़ के प्लांट पर लगा ताला

बफेट ने कहा, “मैंने जो देखा है और वह सच है कि जेफ बेजोस का काम किसी चमत्कार से कम नहीं है। मगर मेरे साथ एक दिक्कत यह है कि मुझे बेशक पता है कि कुछ चमत्कार जैसा होने वाला है, मगर वह इस पर शर्त नहीं लगा सकते।”

यह भी पढ़ेंः- केंद्र सरकार से पंगा लेने वाली ममता के बारे में बहुत कम जानते हैं आप, सालों से कर रही हैं ऐसा काम

गौरतलब है कि पिछले वर्ष ही बर्कशायर, अमेजन और जेपी मॉर्गन ने कर्मचारियों की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए संयुक्त उद्यम शुरू किया था। बर्कशायर हैथवे के एप्पल में भी अपने 25.0 करोड़ शेयर हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो