scriptचंदा कोचर, दीपक कोचर और वीएन धूत के खिलाफ केस दर्ज, CBI ने चार ठिकानों पर की छापेमारी | cbi registered fir in chanda kochhar case and raids being conducted | Patrika News

चंदा कोचर, दीपक कोचर और वीएन धूत के खिलाफ केस दर्ज, CBI ने चार ठिकानों पर की छापेमारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2019 05:50:27 pm

Submitted by:

manish ranjan

वीडियोकॉन मामले में सीबीआइ ने एफआईआर दर्ज कर ली है। सीबीआइ जांच एजेंसी ने वीडियोकॉन, न्यूपावर के ऑफिस में छापेमारी की है।

chanad kochhar

चंदा कोचर : वीडियोकॉन मामले में सीबीआई चार ठिकानों पर कर रही है छापेमारी

नई दिल्ली। सीबीआइ ने चंदा कोचर, दीपक कोचर और वीएन धूत के खिलाफ केस दर्ज किया है। वीडियोकॉन मामले में सीबीआइ ने एफआईआर दर्ज कर ली है। सीबीआइ जांच एजेंसी ने वीडियोकॉन, न्यूपावर के ऑफिस में छापेमारी की है। मुंबई और औरंगाबाद समेत 4 जगहों पर छापेमारी की गई है। नरीमन प्वाइंट में स्थित वीडियोकॉन के मुख्यालय पर भी सीबीआइ ने छापेमारी की है। आपको बता दें कि ये छापेमारी वीडियोकॉन ग्रुप को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से मिले 3,250 करोड़ रुपये के लोन मामले में की जा रही है।
https://twitter.com/ANI/status/1088367955581325312?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्वीट कर दी जानकारी

एएनआई ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी कि सीबीआइ ने चंदा कोचर, दीपक कोचर और वीएन धूत के खिलाफ केस दर्ज किया है और इन अपने फायदे के लिए बैंक को नुकसान पहुंचाया है।
आरोपों के चलते दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में वीडियोकॉन समूह को लोन देने के मामले में चंदा कोचर पर आरोप लगे थे और इन्ही आरोपों का वह पिछले लंबे समय से सामना कर रही हैं और इसी के चलते उन्होंने बैंक के सीईओ के पद से भी इस्तीफा दे दिया था।
https://twitter.com/ANI/status/1088308155921006593?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या था पूरा मामला

चंदा कोचर पर मार्च 2018 में लोन को लेकर कई आरोप लगे थे। इसके साथ ही अपने पति को भी आर्थिक फायदा पहुंचाने का आरोप लगे थे। इन आरोपों के चलते चंदा कोचर ने 4 अक्टूबर 2018 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इनके इस्तीफा देने के बाद ही संदीप बख्शी को अगला मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर नियुक्त किया गया।

विडियोकॉन ग्रुप को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से 3,250 करोड़ रुपये के लोन का मामला है। ग्रुप ने इस लोन में से 86% यानी 2810 करोड़ रुपये नहीं चुकाए थे। वहीं 2017 में इस लोन को एनपीए (नॉन परफॉर्मिंग असेट्स) में डाल दिया गया था।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो