scriptSV Ranganathan होंगे CCD के अंतरिम चेयरमैन, कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी | CCD Board Appoints SV Ranganathan to be interim chairman | Patrika News

SV Ranganathan होंगे CCD के अंतरिम चेयरमैन, कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2019 02:22:51 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

कंपनी बोर्ड ने एसवी रंगनाथ को अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया।
नीतिन बागमाने को भी अंतरिम चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया।
कंपनी में अहम फैसलों के लिए तीन सदस्यों की कमेटी का गठन।

CCD

नई दिल्ली। कैफे कॉफी डे कें सस्थापक वीजी सिद्धार्थ की लाश मिलने के बाद अब कैफे डे एंटरप्राइज ने बुधवार को जानकारी दी है कि कंपनी ने एसवी रंगनाथ को बोर्ड का अंतरिम चेयरमैन नियुक्त कर दिया है। साथ ही बोर्ड ने नीतिन बागमाने को अंतरिम चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर भी नियुक्त किया गया है। इन दोनों नियुक्तियों को बोर्ड से मंजूरी मिल चुकी है।

कैफे डे एंटरप्राइज बोर्ड ने एग्जीक्युटीव कमेटी का भी गठन किया है जिसमें एसवी रंगनाथ, नीतिन बागमाने, आर राम मोहन शामिल हैं।

यह कमेटी कंपनी उन सभी अधिकार क्षेत्रों के तहत काम करेगी जो पहले कंपनी के सीईओ के पास थी। इस कमेटी का संचालन 2015 में बनाये गये प्रशासनिक कमेटी की ही तरह होगी।

यह भी पढ़ें – आखिर किस डर की वजह से मौत की आगोश में सोए वीजी सिद्घार्थ!

मालविका हेगड़े के मैसेज पर भी बोर्ड ने लिया संज्ञान

कहा गया है कि आने वाले दिनों कंपनी बोर्ड एग्जीक्युटीव सदस्यों को उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी के बारे में विस्तृत जानकारी दे देगा। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि आने वाले दिनों में यह कमेटी ही कैफे डे ग्रुप के लिए नए अवसर की तलाश करेगी।

स्टॉक एक्सचेंज की फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि बोर्ड ने मालविका हेगड़े के मैसेज का भी संज्ञान लिया है। बोर्ड को उनपर पूरा भरोसा है। बोर्ड ने कहा है कि कर्मचारियों और स्टेकहोल्डर्स के हित को देखते हुये हम उनकी पूरी मदद करेंगे।

दूसरे दिन भी 20 फीसदी लुढ़के शेयर्स

बता दें कि बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी कैफे डे के शेयरों में 20 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। बुधवार को कंपनी के शेयरों में यह भारी गिरावट, चेयरमैन व प्रबंध निदेश वीजी सिद्धार्थ के लाश मिलने की खबरों के बाद देखने को मिली है।

इसके पहले मंगलवार को भी कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी की गिरावट रही थी। बुधवार को कैफे डे के शेयर्स 154.05 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खुले थे।

जिसमें इनमें 20 फीसदी गिरावट रही और दोपहर 2 बजे तक ये 123.25 रुपये प्रति शेयर के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं। इस प्रकार अब दो दिनों में कंपनी के शेयरों में करीब 40 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

दो दिनों में कंपनी को भारी नुकसान

पिछले दिन के 3254.33 करोड़ रुपये का मार्केट कैप अब लुढ़ककर 2,603.68 करोड़ रुपये के स्तर पर आ गया है।

इसके पहले सोमवार को कैफ डे का कुल मार्केट कैप 4067.65 करोड़ रुपये था। पिछले साल 19 सितंबर को कैफे डे कुल मार्केट 6,678 करोड़ रुपये का था, जोकि अबतक का उच्चतम स्तर है।

यह भी पढ़ें – CCD के मालिक के लापता होते ही कंपनी की हालत खराब, कुछ ही घंटो में इन लोगों के डूबे 816 करोड़ रुपए

वीजी सिद्धार्थ के सम्मान में देशभर के आउटलेट बंद

वीजी सिद्धार्थ के सम्मान में देशभर में अपने आउटलेट बंद रखने का फैसला किया है। कंपनी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। सिद्धार्थ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।

एक सूत्र ने कहा, “हमारे संस्थापक-चेयरमैन का निधन हो गया है, उनकी याद में देशभर के लगभग 240 शहरों में हमारे कुल 1,750 रिटेल आउटलेट्स आज बंद रहेंगे।”

यह निर्णय बुधवार तड़के नेत्रावती नदी में सिद्धार्थ का शव बरामद होने के कुछ ही घंटों में बाद लिया गया। कॉफी ग्लोबल एंटरप्राइजेज और अमेल्गमेटेड बीन कॉफी (एबीसी) समेत सीसीडी के कार्यालय देशभर में बंद रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो