scriptईडी के सामने चंदा कोचर ने पेश होने से किया इनकार, दिया खराब सेहत का हवाला | chanda kochar not presenrt in front of ED due to health issue | Patrika News

ईडी के सामने चंदा कोचर ने पेश होने से किया इनकार, दिया खराब सेहत का हवाला

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2019 06:52:55 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

आईसीआईसीआई बैंक ( ICICI Bank ) की पूर्व सीईओ चंदा कोचर ईडी के सामने पेश होने से एक बार फिर किया इनकार
प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी ने बताया कि इसके पीछे उन्होंने खराब सेहत का हवाला दिया है
कोचर एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले का सामना कर रही हैं

chanda kocchar

ईडी के सामने चेदा कोचर ने पेश होने से किया इनकार, दिया खराब सेहत का हवाला

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक ( ICICI Bank ) की पूर्व सीईओ चंदा कोचर को सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होना था, लेकिन वह नहीं आईं। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी ने बताया कि इसके पीछे उन्होंने खराब सेहत का हवाला दिया है। उन्हें अब इसी सप्ताह पेश होने के लिए कहा जाएगा। गौरतलब है कि कोचर एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले का सामना कर रही हैं। ईडी इसकी जांच कर रही है। इस मामले में बैंक के साथ विडियोकॉन समूह भी शामिल है। कोचर पिछले सप्ताह भी खराब सेहत का हवाला देकर निदेशालय के सामने पेश नहीं हुई थीं।


ईडी के सामने पेश होने से किया इनकार

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निदेशालय अब बैंक के कुछ और अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाने पर विचार कर रहा है ताकि वह कोचर के बयानों की पुष्टि कर सके। निदेशालय ने पिछले महीने कई दौर की पूछताछ में कोचर और उनके पति दीपक कोचर के बयान दर्ज किए थे। इसके अलावा निदेशालय कोचर दंपती की संपत्ति का आकलन करने पर भी विचार कर रही है ताकि वह इन्हें अस्थायी तौर पर धनशोधन रोकथाम कानून के तहत कुर्क कर सके।


ये भी पढ़ें: आईएलएंडएफएस के घोटाले में ऑडिटर्स भी शामिल, टॉप मैनेजमेंट के साथ थी मिलीभगत


राजीव कोचर से की पूछताछ

इस मामले में चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से भी कई बार पूछताछ की जा चुकी है। यह मामला आईसीआईआई बैंक से 1,875 करोड़ रुपये का ऋण आवंटित करने में किए गए भ्रष्टाचार से जुड़ा है। मामले में विडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत भी जांच के दायरे में हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो