ICICI लोन केस : ईडी के दफ्तर पहुंची चंदा कोचर और वेणुगोपाल धूत, की जा रही पूछताछ

ICICI लोन केस : ईडी के दफ्तर पहुंची चंदा कोचर और वेणुगोपाल धूत, की जा रही पूछताछ

Shivani Sharma | Updated: 02 Mar 2019, 01:49:22 PM (IST) कॉर्पोरेट

  • आईसीआईसीआई बैंक-विडियोकॉन से जुड़े लोन मामले में प्रवर्तन निदेशालय भी एक्शन में आ गया है।
  • शुक्रवार को ईडी ने धूत और कोचर के मुंबई वाले ऑफिस और घरों पर छापेमारी की थी।
  • जिसके बाद वेणुगोपाल धूत और चंदा कोचर को पूछताछ के लिए अपने मुंबई वाले दफ्तर बुलाया था।

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक-विडियोकॉन से जुड़े लोन मामले में प्रवर्तन निदेशालय भी एक्शन में आ गया है। शुक्रवार को ईडी ने धूत और कोचर के मुंबई वाले ऑफिस और घरों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद वेणुगोपाल धूत और चंदा कोचर को पूछताछ के लिए अपने मुंबई वाले दफ्तर बुलाया था। शनिवार को चंदा कोचर अपने पति के साथ ईडी के ऑफिस पहुंची हैं।


शुक्रवार को की थी छापेमारी

आपको बता दें कि ईडी ने शुक्रवार को दोनों के मुंबई और औरंगाबाद में स्थित 4 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान ईडी ने कहा था कि धनशोधन रोकथाम कानून (मनी लॉन्ड्रिंग कानून) के प्रावधानों के तहत मुंबई में कोचर और औरंगाबाद में धूत के परिसरों की तलाशी की गई है।’ ईडी ने इस महीने की शुरुआत में कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धुत एवं अन्य के खिलाफ के मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।


3,250 करोड़ रुपए का लोन

मामला विडियोकॉन ग्रुप को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से मिले 3,250 करोड़ रुपये के लोन का है। चंदा कोचर पर 2018 में अपने पति को आर्थिक मदद देने का आरोप लगा था। आपको बता दें कि यह लोन कुल 40 हजार करोड़ रुपए का एक हिस्सा था, जिसे विडियोकॉन ग्रुप ने एसबीआई के नेतृत्व में 20 बैंकों से लिया था।


रिश्तेदारों के साथ खड़ी की कंपनी

इस लोन के बाद धूत पर भी कई आरोप लगे थे। साल 2010 में 64 करोड़ रुपए न्यूपावर रीन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड (NRPL) को देने के आरोप लगे थे। आपको बता दे कि इस कंपनी को धूत ने दीपक कोचर और दो अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर बनाया था।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned