scriptमार्क जुकरबर्ग के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, लगा राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान का आरोप | Complaint against the founder of Facebook founder mark zuckererg | Patrika News

मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, लगा राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2018 08:44:59 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

जुकरबर्ग व अन्य तीन पर देश के राष्ट्रीय चिह्न व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लेटरहेड का बिना अनुमति के इस्तेमाल करने को लेकर शिकायत दर्ज की गई है।

mark zukerburg

मार्क जुकरबर्ग ने किया पीएम मोदी से पूछे यह काम आैर हो गर्इ बड़ी कार्रवार्इ

नर्इ दिल्ली। उत्तर प्रदेश की एक अदालत में फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग व तीन अन्य खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई है। जुकरबर्ग व अन्य तीन पर देश के राष्ट्रीय चिह्न व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लेटरहेड का बिना अनुमति के इस्तेमाल करने को लेकर शिकायत दर्ज की गई है।

इनके बयान पर मुकदमा दर्ज
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आनंद प्रकाश सिंह ने बुधवार को मामले की सुनवाई की अगली तारीख 12 नवंबर सूचीबद्ध कर दी। अदालत ने यह तारीख याचिकाकर्ता वकील ओमकार का बयान दर्ज किए जाने के बाद दी। शिकायत में जिन अन्य के नाम हैं, उनमें फेसबुक के सीओओ शेरिल सैडबर्ग, चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर क्रिस कॉक्स, फेसबुक इंडिया प्रमुख अजीत मोहन शामिल हैं।

यह लगाए आरोप
याचिकाकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया कंपनी के एक एप्लीकेशन में कुछ निश्चित चिन्हों का इस्तेमाल बिना अनुमति के किया जा रहा है। उन्होंने साक्ष्य के तौर पर कई स्क्रीन शॉट जमा किए हैं। याचिकाकर्ता ने नामित लोगों को इस अपराध के लिए दंडित किए जाने की मांग की है। याचिकाकर्ता ने कहा कि इससे वे सस्ती लोकप्रियता के साथ इस तरह के चिन्हों के इस्तेमाल कर काफी धन भी कमा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो