Corona Virus Impact: Nestle ने March Mid तक कर्मचारियों के ट्रैवल पर लगाई रोक

  • नेस्ले के दुनियाभर में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या है 2.91 लाख
  • इस तरह का आदेश करने वाली नेस्ले कंपनी है दुनिया की पहली कंपनी बनी
  • दुनिया की दूसरी कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को दे रही हैं अलग-अलग सलाह

Saurabh Sharma

28 Feb 2020, 07:56 AM IST

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी फूड एंड बेवरेज कंपनी नेस्ले एसए ने कोरोनो वायरस के कारण कर्मचारियों को अगले महीने के मध्य तक व्यावसायिक कारणों से यात्रा करने से मना कर दिया है। कंपनी ईमेल के माध्यम से अपने कर्मचारियों को इस तरह की सलाह दी है। इस तरह का आदेश करने वाली नेस्ले दुनिया की पहली मल्टीनेशनल कंपनी बन बई है। वहीं दूसरी ओर दूसरी कंपनियां भी अपने अपने कर्मचारियों को अलग-अलग सलाह दे रही हैं।

यह भी पढ़ेंः- सोने के दाम में 90 रुपए की गिरावट, चांदी की कीमत में लगातार तीसरे दिन लुढ़की

दुनियाभर में 2.91 लाख है कंपनी के कर्मचारी
नेस्ले के दुनिया भर में 291,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं। कोरोना वायरस सामने आने के बाद कंपनी ने अपने कर्मचारियों को किसी भी देश में ट्रैवल करने से इनकार कर दिया है। ताकि वायरस का असर कर्मचारियों पर ना आ सके। पिछले साल के अंत में चीन में उभरा यह वायरस 81,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है और कम से कम 2,771 लोगों की जान ले चुका है, जो महामारी के बारे में चिंता जताता है। हवाई यात्रा के माध्यम से यह वायरस चीन से दो महीने से भी कम समय में 40 से अधिक देशों में फैल गया है।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना वायरस की वजह से 5 दिन में निवेशकों के डूबे 6.30 लाख करोड़ रुपए

दूसरी कंपनियों के मुकाबले नेस्ले ने उठाए ज्यादा कदम
कोरोना वायरस ? के आने के बाद नेस्ले ने अपने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए सबसे ज्यादा कदम उठाए हैं। वहीं दूसरी ओर कोका कोला कंपनी ने कहा कि आज वह एशिया-प्रशांत क्षेत्र और इटली से "गैर-जरूरी" यात्रा को बंद रही है। कंपनी का कहना है अगर अगर कोई सूचना या मीटिंग करनी हो तो वीडियो कांफ्रेंसिंग या कॉल कांफ्रेंसिंग के जरिए काम चलाया जा सकता है। प्रॉक्टर एंड गैंबल कंपनी कर्मचारियों को सलाह दे रही है कि अगर वे बीमार हैं या यात्रा के बारे में चिंतित हैं तो उन्हें यात्रा करने की कोई जरुरत नहीं है। क्राफ्ट हेंज कंपनी चीन में जाने से अपने कर्मचारियों को जनवरी के अंत में ही मना कर दिया था।

Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned