scriptअमेजन कंपनी के चीफ की सलाह, ऑफिस के बाद दफ्तर का कोई काम न करें | Do not work in night says amazon boss to employees | Patrika News

अमेजन कंपनी के चीफ की सलाह, ऑफिस के बाद दफ्तर का कोई काम न करें

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2018 08:28:32 am

Submitted by:

manish ranjan

आजकल जहां हर कंपनी का मालिक अपने कर्मचारियों से ज्यादा से ज्यादा काम लेना चाहता है। घर हो या दफ्तर आजकल ऐसा माहौल बन गया है कि कर्मचारियों को घर में भी चैन नहीं होता है।

amazon

अमेजन कंपनी के चीफ ने अपने कर्मचारियों को दी सलाह, ऑफिस के बाद दफ्तर का कोई काम न करें

नई दिल्ली। आजकल जहां हर कंपनी का मालिक अपने कर्मचारियों से ज्यादा से ज्यादा काम लेना चाहता है। घर हो या दफ्तर आजकल ऐसा माहौल बन गया है कि कर्मचारियों को घर में भी चैन नहीं होता है। घर जाने के बाद भी ऑफिस का काम करना होता है। लेकिन भारत में अमेजन के हेड अमित अग्रवाल ने अपने कर्मचारियों पर काम के बोझ को कम करने के लिए अहम कदम उठाया है। अग्रवाल ने इस महीने की शुरुआत में कर्मचारियों को ईमेल भेजकर कहा कि काम और जिंदगी के बीच में बैलेंस रखें और शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे तक ई-मेल और ऑफिस फोन कॉल्स का जवाब न दें। लीक हुआ यह नोट बैंगलोर के प्रौद्योगिकी केंद्र में सोशल नेटवर्क और व्हाट्सएप चैट समूहों में चर्चा का विषय बना हुआ है। अग्रवाल सिएटल स्थित रिटेल बीमियोथ में एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं। भारत में कई लोगों ने सोचा कि क्या यह कंपनी के लिए एक नरम मोड़ का प्रतिनिधित्व करता है।
इसलिए लिया ऐसा फैसला

आपको बता दें कि अमित अग्रवाल इससे पहले अमेजन के सीईओ जेफ बेजॉस के एग्जिक्युटिव असिस्टेंट के रूप में काम कर चुके हैं। 1.3 अरब जनसंख्या वाले देश भारत पर अमेजन काफी फोकस कर रहा है। कंपनी ने यहां 5.5 अरब डॉलर निवेश का प्लान बनाया है। कंपनियों के बीच बढ़ते मुकाबले का असर कर्मचारियों पर होता है। 9 से 5 के बाद भी कर्मचारियों को घर से लोगों को काम करना पड़ता है। साइकॉलजिस्ट हमेशा काम के बोझ की वजह से शरीर और दिमाग पर गलत असर को लेकर सावधान करते हैं। अनिंद्रा, तनाव और आत्महत्या की प्रवृति बढ़ रही है।
पहले भी कई दिग्गज कह चुके हैं ऐसी बात

अमित अग्रवाल पहले ऐसे शख्स नहीं है जिन्होने इस तरह की सलाह दी है। इससे पहले देश के दिग्गज कारोबारी रतन टाटा भी लोगों को सलाह दे चुके हैं कि ऑफिस के बाद ऑफिस का काम न करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो