scriptमोदी सरकार में कारोबारियों की इतनी घटी कमाई, फिर भी बने हुए हैं लोगों की पहली पसंद | earnings of workers fall in modi govt but still worker want modi | Patrika News

मोदी सरकार में कारोबारियों की इतनी घटी कमाई, फिर भी बने हुए हैं लोगों की पहली पसंद

Published: Apr 11, 2019 01:20:27 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

आपको बता दें कि पिछले 5 सालों में देश के कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ है
इसके बाद भी सभी कारोबारियों की पहली पसंद पीएम मोदी ही बने हुए हैं
सभी कारोबारियों को उम्मीद है कि इस बार भी पीएम मोदी की ही सरकार आएगी

pm modi

मोदी सरकार में कारोबारियों की इतनी घटी कमाई, फिर भी बने हुए हैं लोगों की पहली पसंद

नई दिल्ली। गुरुवार से देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। 11 अप्रैल से पहले चरण की वोटिंग भी शुरू हो गई है। अब सभी के मन में यह सवाल पैदा हो रहा है कि आखिर इस बार किसकी सरकार आएगी। वहीं, आपको बता दें कि पिछले 5 सालों में देश के कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ है, लेकिन इसके बाद भी सभी कारोबारियों की पहली पसंद पीएम मोदी ही बने हुए हैं और सभी कारोबारियों को उम्मीद है कि इस बार भी पीएम मोदी की ही सरकार आएगी।


कमाई घटने के बाद भी चाहिए मोदी सरकार

मोदी सरकार के कार्यकाल में ज्यादातर भारतीय कंपनियों की कमाई घट गई है। इसके साथ ही विदेश निवेशकों को भी उम्मीद है कि इस बार भी देश में पीएम मोदी की सरकार आएगी। अल्टामाउंट कैपिटल में इक्विटी एडवायजरी के को-हेड कृष सुब्रमण्यम ने जानकारी देते हुए बताया कि इक्विटीज अभी भी वरीयता वाला इन्वेस्टमेंट बना हुआ है और सभी लोगों को उम्मीद है कि मोदी सरकार एक बार फिर से सत्ता में वापस आएगी और शेयर बाजार में खुशहाली आएगी।


2014 में 63 फीसदी चढ़ा बाजार

आपको बता दें कि भारतीय इक्विटीज में फॉरेन इनफ्लो जनवरी-मार्च के दौरान 6.7 अरब डॉलर रहा, जबकि 2018 में 4.4 अरब डॉलर की निकासी हुई थी। इस साल में अब तक एनएसई इंडेक्स लगभग 7 फीसदी चढ़ा है। वहीं 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद से यह लगभग 63 फीसदी चढ़ा है। वहीं, जब पीएम मोदी सत्ता में आए थे तो उन्होंने कहा था कि वह भारत की आर्थिक स्थिति को बदल कर रख देंगे और देश की इनकोनॉमी को भी मजबूत बनाएंगे। हालांकि, भारत उस तेजी से आगे नहीं बढ़ा, लेकिन फिर भी इस बार भी इन्वेस्टर्स को उम्मीद है कि मोदी द्वारा लाए गए सुधार हमें भविष्य में आगे चलकर फायदा देंगे।


पहले की तुलना में मिलेंगे कम वोट

वहीं, जनता से किए गए ओपिनियन पोल्स बताते हैं कि आने वाले चुनावों में बीजेपी के पहले की तुलना में कम बहुमत से जीतने की संभावना है। यूबीएस में इंडिया रिसर्च के हेड और एमडी गौतम छाओछरियर के मुताबिक, अगर ओपिनियन पोल्स मोदी के वापस न आने की संभावना जताते हैं तो मार्केट में कुछ घबराहट आ सकती है।


लोगों को आज भी हैं काफी उम्मीदें

भारत की सबसे बड़ी 399 लिस्टेड कंपनियों का डाटा दर्शाता है है कि मोदी सरकार के पिछले 5 सालों के कार्यकाल में से 4 के दौरान कंपनियों की अर्निंग में पहले की तुलना में कमी आई है। वहीं अगर हम मनमोहन सरकार की बात करें तो उनके कार्यकाल में 4 कंपनियों की इनकम में बढ़ोतरी हुई थी। मनमोहन सरकार में कारोबारियों की सालाना इनकम 11.94 फीसदी बढ़ी थी, वहीं मोदी कार्यकाल के दौरान इनकम 3.72 फीसदी सालाना गिरी। इसके बाद बी मोदी सरकार से सभी लोगों को काफी उम्मीदे हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो