scriptAir Asia पर ईडी का शिकंजा, सीईओ और वरिष्ठ अधिकारियों को समन जारी | ED Issue summon to Air Asia top Officials including CEO of Company | Patrika News

Air Asia पर ईडी का शिकंजा, सीईओ और वरिष्ठ अधिकारियों को समन जारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2020 12:53:01 pm

Submitted by:

manish ranjan

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को लेकर ईडी ने एयर एशिया के सीईओ और वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया गया।
ईडी ने कंपनी के अधिकारियों पर सरकारी नीतियों को प्रभावित करने का आरोप लगाया है।

Air Asia

ED Issue summon to Air Asia top Officials

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लो कॉस्ट एयरलाइंस एयर एशिया पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कस दिया है। 2018 में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को लेकर ईडी ने एयर एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टोनी फर्नांडीस समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को समन जारी किया है। ईडी के अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।
मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज

आपको बता दें कि ईडी ने कंपनी और इसके अधिकारियों के खिलाफ 2018 में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।अधिकारियों ने कहा कि फर्नांडीस को पूछताछ के लिये 20 जनवरी को बुलाया गया है। इसके बाद अन्य अधिकारियों को उपस्थित होने के लिये कहा गया है।अधिकारियों ने कहा कि जांच को आगे बढ़ाने के लिये नये समन जारी किये गये हैं।
सरकारी नीतियों को प्रभावित करने का आरोप

दरअसल एयर एशिया पर आरोप है कि उसने अपनी भारतीय सहयोगी एयर एशिया इंडिया लिमिटेड को अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस दिलाने के लिये सरकारी नीतियों को गलत तरीकों से प्रभावित करने की कोशिशें की हैं। ईडी की जांच इसी आरोप से जुड़ी है।
फेमा के तहत भी जांच जारी

इस आरोप के मद्देनजर सीबीआई की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ईडी ने जांच शुरू की। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय के अलावा विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत भी इस मामले में ईडी की जांच चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो