scriptपहले एलन मस्क पर लगा 2 करोड़ का जुर्माना, फिर ट्विटर छोड़ने से पहले दिया ये बड़ा बयान, जानिए क्या है पूरा मामला | elon musk left twitter for some days | Patrika News

पहले एलन मस्क पर लगा 2 करोड़ का जुर्माना, फिर ट्विटर छोड़ने से पहले दिया ये बड़ा बयान, जानिए क्या है पूरा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2018 10:27:55 am

Submitted by:

manish ranjan

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है।

elon musk

पहले एलन मस्क पर लगा 2 करोड़ का जुर्माना, फिर ट्विटर छोड़ने से पहले दिया ये बड़ा बयान, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली। अपने एक ट्वीट के कारण करोड़ों गंवाने वाले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है। हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का एक ट्वीट उन्हें इतना भारी पड़ा कि उनपर 2 करोड़ का भारी-भरकम जुर्माना लगाया गया था। इतना ही नहीं चेयरमैन पद से उनकी विदाई तक हो गई।

एलन ने ट्विटर को कहा अलविदा

एलन मस्क ने हमेशा के लिए ट्विटर छोड़ने का फैसला नहीं किया है। एलन बस कुछ समय के लिए ट्विटर को अलविदा कह रहे हैं। विवादों के कारण एलन कुछ समय के लिए ट्विटर से दूरी बनाए रखना चाहते हैं। ट्विटर को अलविदा कहने से पहले एलन ने ट्वीट कर कहा ट्विटर पर लाइक पाना दुर्लभ हैं। एलन ने यह भी कहा ट्विटर पर होने वाली आलोचना बेहद क्रूर है। यह सब कितना कठिन है, लेकिन यह सब अच्छा है। इसके बाद एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा 20 मिलियन जुर्माने वाले ट्वीट पर आपका क्या ख्याल है। उस पर पसंद का अनुपात कैसा रहा है। मस्क ने ट्वीट के जवाब में कहा वर्थ इट यानि काफी लायक ।

एलन को भरना पड़ा था 2 करोड़ जुर्माना

एलन अक्सर अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में एलन ने कंपनी को प्राइवेट बनाने के संबंध में ट्वीट किया था, जिससे वह मुश्किल में पड़ गए थे। एलन के इस ट्वीट के बाद अमेरिका के सिक्यॉरिटी ऐंड एक्सचेंज कमिशन ने मस्क के खिलाफ फ्रॉड के लिए मुकदमा चलाने का फैसला किया था। इतना ही नहीं उन पर 2 करोड़ का भारी-भरकम जुर्माना भी लगाया था। दरअसल एसइसी समझौते के मुताबिक एलन मस्क को टेस्ला कंपनी से जुड़ी कोई भी जानकारी सार्वजनिक करने से पहले इजाजत लेनी थी । जबकि एलन ने ऐसा करने से पहले कोई इजाजत नहीं ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो