फेसबुक ने निकालीं 20 हजार से अधिक नौकरियां, 4 लाख रुपए तक होगी सैलरी

फेसबुक ने निकालीं 20 हजार से अधिक नौकरियां, 4 लाख रुपए तक होगी सैलरी

Manoj Kumar | Publish: Sep, 06 2018 04:46:43 PM (IST) कॉर्पोरेट

फेसबुक फेक न्यूज, अश्लील कंटेट और आतंकवाद संबंधी खबरों को लेकर गंभीर है।

नई दिल्ली। फेक न्यूज, अश्लील कंटेट और आतंकवाद संबंधी खबरों को लेकर गंभीर फेसबुक ने अब इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। फेसबुक की ओर से एेसी खबरों को रोकने के लिए कंटेट मॉडरेटर्स की नियुक्ति की जा रही है। इसके लिए फेसबुक ने करीब 20 हजार नौकरियां निकाली हैं। इस पद के लिए कम से कम योग्यता ग्रेजुएट रखी गई है। यदि आप भी फेसबुक में नौकरी करना चाहते तो आज ही आवेदन कर दें। इस पद के लिए फेसबुक की ओर से सालान 4 लाख रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

एेसे हो रही नियुक्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फेसबुक में कंटेट मॉडरेटर की नियुक्ति का कार्य बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट कंपनी जेनपैक्ट कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जेनपैक्ट की ओर से फेसबुक के लिए कई भाषाओं में कंटेट मॉडरेटर नियुक्त किए जा रहा हैं। इनमें पंजाबी, मराठी, तमिल, कन्नड़, उड़िया और नेपाली समेत कई क्षेत्रीय भाषाएं शामिल हैं। इन नियुक्तियों को लेकर जेनपैक्ट ने ऑनलाइन विज्ञापन जारी किया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक के लिए कंटेट मॉडरेटर की नियुक्ति के लिए अगस्त से ही इंटरव्यू चल रहे हैं।

ये होगा काम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक की ओर से नियुक्त किए जा रहे कंटेट मॉडरेटर यूजर्स की तरफ से फेसबुक पर पोस्ट किए जाने वाले कंटेट और वीडियो को मॉनीटर व मॉडरेट करेंगे। इन मॉडरेटर्स पर यौन शोषण, बच्चों का यौन उत्पीड़न, लाइव सुसाइड वीडियो और हिंसात्मक कंटेट हटाने की जिम्मेदारी होगी। खबरों के अनुसार, इन कंटेट मॉडरेटर्स को सालाना 2.5 लाख से लेकर 4 लाख रुपए तक की सैलरी दी जाएगी। साथ ही मंथली इंसेंटिव भी दिया जाएगा। हालांकि जेनपैक्ट की ओर से दिए गए विज्ञापन में यह नहीं कहा गया है कि यह नियुक्तियां फेसबुक के लिए हो रही हैं। आपको बता दें कि जेनपेक्ट की ओर से हैदराबाद में नियुक्तियां की जा रही हैं और फेसबुक का मुख्यालय भी हैदराबाद में ही है।

Ad Block is Banned