scriptजल्द पूरी होगी आईएलएंडएफएस समूह की पहले चरण की कार्रवाई | first phase of loan withdrawal will complete next month | Patrika News

जल्द पूरी होगी आईएलएंडएफएस समूह की पहले चरण की कार्रवाई

Published: Feb 26, 2019 01:23:47 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

कर्ज में फंसी कंपनी आईएलएंडएफएस समूह की पहले चरण की लोन की कार्रवाई अगले कुछ महीने में पूरी होने का अनुमान है।

ilfs

जल्द पूरी होगी आईएलएंडएफएस समूह की पहले चरण की कार्रवाई

नई दिल्ली। कर्ज में फंसी कंपनी आईएलएंडएफएस समूह की पहले चरण की लोन की कार्रवाई अगले कुछ महीने में पूरी होने का अनुमान है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। कॉरपोरेट मामलों के सचिव इंजेती श्रीनिवास ने कहा कि मुझे लगता है कि काफी प्रगति हो रही है और अगले कुछ महीने में ऋणशोधन का पहला चरण पूरा हो जाना चाहिए।

आईएलएंडएफएस मामले में उठाए सक्रिए कदम

आपको बता दें कि श्रीनिवास ने आईएलएंडएफएस मामले में हुई प्रगति के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दिया है। सीआईआई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम से इतर उन्होंने कहा कि आईएलएंडएफएस मामले में सक्रिय कदम उठाये गए हैं। राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण ने सोमवार को कहा था कि उसकी अनुमति के बगैर कोई भी बैंक या वित्तीय संस्थान आईएलएंडएफएस समूह की किसी भी कंपनी के खाते को एनपीए घोषित नहीं कर सकते हैं।

तीन समूहों में बांटी गर्इ आईएलएंडएफएस समूह की कंपनियां

बता दें कि आईएलएंडएफएस समूह की कंपनियों को उनके संबंधित वित्तीय पदों के आधार पर तीन समूहों – ग्रीन, एम्बर और रेड – में वर्गीकृत किया गया है। ग्रीन श्रेणी के अंतर्गत आने वाली कंपनियां अपने भुगतान दायित्व को पूरा करती रहेंगी। जबकि जो कंपनियां अपने दायित्वों को पूरा नहीं कर सकती हैं लेकिन वरिष्ठ सुरक्षित वित्तीय लेनदारों को केवल परिचालन भुगतान दायित्वों को पूरा कर सकती हैं उन्हें एम्बर के रूप में वर्गीकृत किया गया है। लाल श्रेणी में वे इकाइयां शामिल हैं, जो अपने भुगतान दायित्वों को वरिष्ठ सुरक्षित वित्तीय लेनदारों के प्रति भी पूरा नहीं कर सकती हैं।
(ये न्यूज ऐंजेंसी से ली गई है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो