scriptफ्लिपकार्ट के सीईओ के इस्तीफे पर हुआ बड़ा खुलासा,दुर्व्यवहार नहीं बल्कि इस वजह से देना पड़ा इस्तीफा | Flipkart CEO Binny Bansal resigned after allegation of sexual miscound | Patrika News

फ्लिपकार्ट के सीईओ के इस्तीफे पर हुआ बड़ा खुलासा,दुर्व्यवहार नहीं बल्कि इस वजह से देना पड़ा इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2018 08:27:04 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

मंगलवार को कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया था कि बिन्नी बंसल ने ग्रुप सीर्इआे पद से इस्तीफा दे दिया है।

Binny Bansal

fasgag

नर्इ दिल्ली। फ्लिपकार्ट ग्रुप के प्रमुख बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। न्यूज एजेंसी राॅयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक बिन्नी बंसल पर यौन शोषण का आरोप लगा है जिसके जांच के दौरान बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। गौरतलब है कि मंगलवार को कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया था कि बिन्नी बंसल ने ग्रुप सीर्इआे पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के पूर्व कर्मचारी के मुताबिक, “जुलार्इ माह के अंत में…हमारे पास एक आरोप सामने आया। इस आरोप में दावा किया गया था कि बिन्नी बंसल ने एक कर्मचारी पर यौन शोषण करने की कोशिश की है।” हालांकि राॅयटर्स की रिपोर्ट में यह साफ कर दिया गया है कि यह पूर्व कर्मचारी बिन्नी बंसल पर आरोप लगने के समय कंपनी में नहीं था।


बंसल ने किया सभी आरोपों को खारिज

गौरतलब है कि इस मामले की जांच में अभी तक बिन्नी बंसल पर किसी भी आरोप को मंडित नहीं किया गया है। जांच में कहा गया है बंसल ने पारदर्शिता की समस्या थी। कंपनी के बयान में कहा गया है कि बंसल ने अपने उपर लगे सभी आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। इसके पहले बंसल के इस्तीफे की खबर पर मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि बंसल पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा है जिसके वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीाफ दिया है।


कल्याण कृष्णमूर्ति होंगे अगले सीर्इआे

फ्लिपकार्ट के अगले सीर्इआे के तौर पर कल्याण कृष्णमूर्ति नियुक्त होंगे जिसमें मिंत्रा, जबाॅन्ग व वाॅलमार्ट भी शामिल होगा। साथ ही अनंत नारायणन मिंत्रा व जबाॅन्ग के सीर्इआे पद पर बने रहेंगे आैर वो कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करेंगे। गौरतलब है कि बिन्नी बंसल के इस्तीफे के साथ ही फ्लिपकार्ट के दोनों संस्थापकों की छुट्टी हो चुकी है। इसके पहले सचिन बंसल ने कंपनी छोड़ा था। सचिन व बिन्नी बंसल ने करीब एक दशक पहले फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी। इसी साल शुरुआत में फ्लिपकार्ट का विलय अमरीकी रिटेल कंपनी वाॅलमार्ट के साथ हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो