scriptआईएलएंडएफएस के पूर्व CEO रमेश बावा गिरफ्तार, अधिकारों का किया था दुरुपयोग | former cmd ramesh baba arrested in ilfs case | Patrika News

आईएलएंडएफएस के पूर्व CEO रमेश बावा गिरफ्तार, अधिकारों का किया था दुरुपयोग

Published: Apr 14, 2019 10:16:12 am

Submitted by:

Shivani Sharma

आईएलएंडएफएस के पूर्व CEO रमेश बावा गिरफ्तार
उन्होंने अपनी कंपनी और उसके कर्जदाताओं को नुकसान पहुंचाया है
आईएलएंडएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड पर बैंकों और बांडधारकों का करीब 17,500 करोड़ रुपए का बकाया

ramesh baba

आईएलएंडएफएस के पूर्व CEO रमेश बावा गिरफ्तार, अधिकारों का किया था दुरुपयोग

नई दिल्ली। धोखाधड़ी जांच कार्यालय ( एसएफआईओ ) ने शनिवार को आईएलएंडएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज के पूर्व प्रमुख रमेश सी बावा को गिरफ्तार कर लिया है। यह भारी वित्तीय संकट में फंसे आईएलएंडएफएस समूह में धांधली से जुड़े मामलों में दूसरी गिफ्तारी है।


अधिकारों का दुरुपयोग करने पर किया गिरप्तार

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कंपनी के प्रबंधन निदेशक और सीईओ रहे रमेश बावा को धोखाधड़ी के साथ अपने अधिकारों के दुरुपयोग के कथित मामले में गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के अनुसार बावा ने ऐसी कंपनियों को ऋण दिया, जो भरोसे लायक नहीं थी।


कर्जदाताओं को पहुंचाया नुकासान

आपको बता दें कि ऐसा करके उन्होंने अपनी कंपनी और उसके कर्जदाताओं को नुकसान पहुंचाया है। इसी महीने के शुरु में जांच एजेंसी ने आईएलएंडएफएस के पूर्व उपाध्यक्ष हरि शंकरन को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने बताया कि आईएलएंडएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड पर बैंकों और बांडधारकों का करीब 17,500 करोड़ रुपए का बकाया है।


कंपनी की चल रही है जांच

पिछले साल आईएलएंडएफएस समूह की कुछ कंपनियों को ऋण भुगतान में चूक के बाद इससे जुड़ी वित्तीय अनियमितताओं का मामला प्रकाश में आया है। सरकार ने कंपनी के निदेशक मंडल को भंग करने नया बोर्ड बिठा दिया है और अब कंपनी को संकट से उबारने के प्रयास चल रहे हैं। एसएफआईओ आईएलएंडएफएस और इस कंपनी समूह की विभिन्न इकाइयों से जुड़े मामलों की जांच कर रहा है।

( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो