scriptफ्लिपकार्ट से मंगवाया था सोने का सिक्का, डिब्बा निकला खाली | Gold coin was ordered from Flipkart, box got empty | Patrika News

फ्लिपकार्ट से मंगवाया था सोने का सिक्का, डिब्बा निकला खाली

Published: Jul 25, 2018 10:13:03 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

बंगलूरू के युवक ने फ्लिपकार्ट से Gold Coin मंगवाया था, जब खोलकर देखा तो पार्सल पूरी तरह से खाली था।

gold coin

फ्लिपकार्ट से मंगवाया था सोने का सिक्का, डिब्बा निकला खाली

नर्इ दिल्ली। पिछले कुछ समय से फ्लिपकार्ट से आॅनलाइन सामान मंगवाने पर लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है। ताजा मामला बंगलूरू से सामने आया है। जहां एक युवक ने सोने का सिक्का आॅर्डर किया आैर बदले में खाली डिब्बा डिलीवर हुआ। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने फ्लिपकार्ट आैर कंपनी के लिए सामान डिलीवर करने वाले संस्था धाेखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

फ्लिपकार्ट से गोल्ड क्वाॅइन का आॅर्डर
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बसावानगर निवासी अमित कुमार गर्ग ने 8 दिसंबर को फ्लिपकार्ट से 20 ग्राम का एक सोने का सिक्का ऑर्डर किया था। बदले में अमित कुमार ने सोने के सिक्के के बदले 61,755 रुपए का ऑनलाइन पेमेंट की थी। पुलिस ने बताया कि अमित कुमार गर्ग को पीवीसी लॉजिस्टिक्स के इंप्लार्इ ने 28 दिसंबर को पार्सल डिलिवर किया था। जैसे ही अमित ने डिलिवरी बॉय के सामने पार्सल को खोला तो अमित के पैरों से जमीन खिसक गर्इ। सोने का सिक्का पार्सल में नहीं था।

पुलिस में करार्इ रिपोर्ट
जब अमित ने डिलिवरी ब्वाॅय से खाली पार्सल के बारे में पूछा तो उसे गर्दन हिलाकर कुछ ना जानकारी होने की बात। डिलिवरी ब्वाॅय ने फ्लिपकार्ट के हेल्पलाइन नंबर पर कंप्लेन करने को कहा। पुलिस के अनुसार पीड़ित अमित गर्ग ने फ्लिपकार्ट को पेमेंट प्रूफ और डिब्बे की अनबॉक्सिंग का सीसीटीवी फुटेज भेजा जिसपर कंपनी ने कहा कि उनकी शिकायत कंफर्म की जाएगी। लेकिन कोर्इ कार्रवार्इ नहीं हुर्इ। जिसके बाद 21 जुलाई को अमित ने पुलिस के पास मामला दर्ज कराया।

इन बिंदुआें पर पुलिस कर रही है जांच
पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार वो कुछ बिंदुआें पर जांच कर रही है कि सिक्का किस स्तर पर गायब हुअर या गायब किया गया? पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर अमित के पास सिक्का कैसे आैर क्यों नहीं पहुंचा? पुलिस का कहना है कि वो जिम्मेदार लोगों से पूछताछ में जुटी हुर्इ है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवार्इ की जाएगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो