script48 लोगों से गूगल ने छीनी नौकरी, यौन उत्पीड़न के लगे थे आरोप | Google fires 48 employees for sexual harassment | Patrika News

48 लोगों से गूगल ने छीनी नौकरी, यौन उत्पीड़न के लगे थे आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2018 12:10:27 pm

Submitted by:

manish ranjan

गूगल ने यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे 48 लोगों को नौकरी से निकाल दिया है।

google

48 लोगों से गूगल ने छीनी नौकरी, यौन उत्पीड़न के लगे थे आरोप

नई दिल्ली। गूगल ने यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे 48 लोगों को नौकरी से निकाल दिया है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का कहना है कि कर्मचारियों के अनुचित आचरण के लिए कंपनी यह कठोर फैसले ले रही है। गूगल ने बीते दो सालों में यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे 48 लोगों पर सख्त कार्रवाई की है। इनमें 13 वरिष्ठ प्रबंधक शामिल हैं।

गूगल पर लगे ये आरोप

कुछ दिनों पहले न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक खबर में कहा गया था कि गूगल के एक वरिष्ठ कर्मचारी, ऐंड्रॉयड का निर्माण करने वाले एंडी रुबिन पर यौन के कुछ आरोप लगने के बाद उन्हें नौ करोड़ डॉलर का एग्जिट पैकेज देकर कंपनी से हटाया गया। साथ ही इसमें कहा गया कि गूगल ने यौन उत्पीड़न के अन्य आरोपों को भी छिपाने के लिए इसी तरह के कार्य किए हैं।

गूगल ने 48 कर्मचारियों को जॉब से निकाल

इस खबर के मीडिया में फैलने के बाद गूगल ने प्रतिक्रिया देते हुए अपने कर्मचारियों को एक ई-मेल जारी किया। गूगल ने सुंदर पिचाई की ओर से कर्मचारियों को ये ई-मेल जारी किया था। इस ई-मेल के जारिए पिछले दो सालों में 13 वरिष्ठ प्रबंधकों और उससे ऊपर के पद के लोगों समेत 48 कर्मचारियों को जॉब से निकाल दिया गया है। साथ ही कंपनी ने किसी को भी कोई एग्जिट पैकेज नहीं दिया है। पिचाई ने अपने कर्मचारियो से यह भी कहा कि हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम यौन उत्पीड़न या अनुचित व्यवहार की शिकायतों पर कड़ी कारवाई करेंगे।

सैम सिंगर ने आरोपों को किया खारिज

दूसरी तरफ रुबिन के प्रवक्ता सैम सिंगर ने रुबिन के खिलाफ लगे आरोपों को खारिज किया है। रुबिन के प्रवक्ता का कहना है कि उन्होने एक अन्य कंपनी के लॉन्च के चलते अपनी इच्छा से गूगल छोड़ा है। मीडिया में चल रही ये सारी बाते महज एक अफवाह हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो