मुंबई के अब्दुल्ला को गूगल ने दिया 1.2 करोड़ रुपए का जॉब, सितंबर में टीम में होंगे शामिल

  • मुंबर्इ के अब्दुल्ला खान को गूगल ने आॅफर किया जाॅब
  • गूगल ने अब्दुल्ला को दिया 1.20 करोड़ रुपए का पैकेज
  • सितंबर में गूगल की टीम में शामिल होने के लिए होंगे रवाना

By: manish ranjan

Published: 29 Mar 2019, 02:29 PM IST

नई दिल्ली। हर कोई याहू, गूगल, एमएसएएन जैसी बड़ी और नामी कंपनियों में काम करने की ख्वाहिश रखता है। लेकिन हर किसी की यह ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाती है। वहीं कुछ ऐसे भी विरले होते हैं जिन्हें ऐसी कंपनियां खुद जॉब ऑफर करती है और अच्छे पैकेज के साथ नौकरी देती है। ऐसा ही कुछ हुआ मुंबई के 21 साल के अब्दुल्ला खान के साथ। गूगल ने अब्दुल्ला को 1.2 करोड़ रुपए का जॉब ऑफर किया है। मुमकिन है कि वो सितंबर माह में गूगल की टीम के साथ जुड़ जाएंगे। आपको बता दें कि मौजूदा समय में अब्दुल्ला खान बीई कंप्यूटर साइंस के फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं।

ऐसे मिला ऑफर
अब्दुल्ला खान श्री एलआर तिवारी इंजिनियरिंग कॉलेज, मीरा रोड में बीई कंप्यूटर साइंस फाइनल ईयर में पढ़ते हैं। उनके पास गूगल ने इंटरव्यू कॉल आया। वास्तव में उनकी प्रोफाइल प्रोग्रामिंग से संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन करने वाली साइट्स पर मौजूद थी। उनमें से एक साइट पर मौजूद खान की प्रोफाइल गूगल के रिक्रूटर्स को पसंद आ गई। फिी क्या था। पहले उसका ऑनलाइन इंटरव्यू लिया गया और उसके बाद उसे फाइनल राउंड के लिए लंदन ऑफिस बुलाया गया। आपको बता दें कि अब्दुल्ला ने अपनी स्कूलिंग साउदी अरब से और उसके बाद की पढ़ाई मुंबई से कर रहे हैं।

कुछ ऐसा है अब्दुल्ला का सालाना पैकेज
अब्दुल्ला खान के सालाना पैकेज की बात करें तो उनकी सालाना बेसिक सैलरी 54.5 लाख रुपए होगी। साथ ही 15 फीसदी बोनस और चार सालों तक के लिए 58.9 लाख रुपए की कीमत का स्टॉक ऑप्शन शामिल है। अब्दुल्ला सितंबर में गूगल की साइट रिलायबिलिटी इंजिनियरिंग टीम में शामिल होंगे। खान के अनुसार उन्हें इतना जबरदस्त पैकेज मिलने की उम्मीद नहीं थी। अब्दुल्ला ने कहा कि वो गूगल की टीम में शामिल होने के लिए बेकरार है। उसे वहां काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Show More
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned