scriptमोटरसाइकिल उत्पादन में होंडा ने किया 30 करोड़ का आंकड़ा पार | Honda manufactured more than 30 crore bikes till date | Patrika News

मोटरसाइकिल उत्पादन में होंडा ने किया 30 करोड़ का आंकड़ा पार

Published: Dec 24, 2014 03:54:00 pm

होंडा की 30 करोड़वीं मोटरसाइकिल “गोल्ड विंग” है, जो कि 2015 मॉडल की है।

गुडग़ांव। होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड की दुनियाभर में अपने मोटरसाइकिल उत्पादन सं या 30 करोड़ हो गई है। कंपनी की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक होंडा की 30 करोड़वीं मोटरसाइकिल “गोल्ड विंग” है, जो कि 2015 मॉडल की है। इस मोटरसाइकिल को कंपनी के सबसे पहले मोटरसाइकिल निर्माण संयंत्र कुमामोतो में बनाया गया है। होंडा ने ड्रीम टाइप-डी के साथ जापान से 1949 में उत्पादन शुरू किया था।


उसके बाद 66वें साल में होंडा 30 करोड़वीं मोटरसाइकिल तक पहुंची। जापान से बाहर के देशों में उत्पादन 1963 में बेल्जियम में आरंभ हुआ। उसके बाद से होंडा ग्राहकों की सुविधा और पसंद के मुताबिक उत्पाद तैयार करने के अपने संकल्प को बुनियाद बनाते हुए दुनिया भर के तमाम देशों में स्थानीय स्तर पर उत्पादन शुरू कर चुकी है। लोगों के जीवन को और भी सुविधाजनक तथा आनंद भरा बनाने वाली प्रौद्योगिकी तैयार करने के अपने जुनून के साथ होंडा ऐसे उत्पाद बना रही और पेश कर रही है, जो दुनिया के ज्यादातर देशों और क्षेत्रों में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हैं।


होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड के प्रेसिडेंट और सीईओ ताकानोबू इतो ने जारी विज्ञप्ति में कहा है कि ग्राहकों और विकास, उत्पादन तथा बिक्री में जुड़े लोगों का उनके सहयोग के लिए वे शुक्रिया अदा करते हैं। इन सबके कारण ही होंडा 30 करोड़ वाहनों के पड़ाव को पार कर सकी है। कंपनी ऐसे उत्पाद पेश करना जारी रखेगी, जो दुनिया के प्रत्येक देश और क्षेत्र में हमारे ग्राहकों को खुश रखेंगे।


दुनिया भर में बड़ी सं या में ग्राहकों का पसंदीदा ब्रांड बन चुकी होंडा फिलहाल 22 देशों में 33 संयंत्रों में मोटरसाइकल बना रही है। होंडा ऐसे उत्पाद पेश करती रहेगी, जो दुनिया भर में इसके ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो