scriptरक्षाबंधन विशेषः रुपयों के मामले में अपने भार्इयों से कम नहीं ये बहनें, अरबों रुपयों की है संपत्ति | In the case of rupees, these sisters, not less than their brothers | Patrika News

रक्षाबंधन विशेषः रुपयों के मामले में अपने भार्इयों से कम नहीं ये बहनें, अरबों रुपयों की है संपत्ति

Published: Aug 26, 2018 10:29:48 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज रक्षाबंधन का दिन है। आज भार्इ बहनों के इस पवित्र त्यौहार पर हम आपको एेसे भार्इ बहनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बीच अच्छी बांडिंग होने के बाद भी रुपयों मामले में काफी अंतर है।

isha ambani

रक्षाबंधन विशेषः रुपयों के मामले में अपने भार्इयों से कम नहीं ये बहनें, अरबों रुपयों की है संपत्ति

नर्इ दिल्ली। आज रक्षाबंधन का दिन है। आज भार्इ बहनों के इस पवित्र त्यौहार पर हम आपको एेसे भार्इ बहनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बीच अच्छी बांडिंग होने के बाद भी रुपयों मामले में काफी अंतर है। जी हां, देश में कर्इ एेसी बहने हैं जो अपने भार्इयों से ज्यादा दौलतमंद आैर कामयाब हैं। फिर चाहे वो फिल्म इंडस्ट्री में हों या फिर काॅरपोरेट वर्ल्ड में। या फिर राजनीति में। आज आपको एेसे भी भार्इ बहनों से मिलवाने जा रहे हैं.…

श्वेता है अभिषेक से ज्यादा दौलतमंद

Shweta nanda

यह बात सभी पता है श्वेता नंदा अभिषेक बच्चन की बड़ी बहन है। अभिषेक बच्चन बाॅलीवुड के स्टार है। वहीं श्वेता नंदा एक्सकाॅर्ट ग्रुप की मालकिन। श्वेता नंदा एक्सकाॅर्ट ग्रुप के एमडी आैर चेयरमैन निखिल नंदा की पत्नी है। एक्सकाॅर्ट ग्रुप का नेट वर्थ करीब 3488 करोड़ रुपए है। वहीं अभिषेक बच्चन की बात करें तो उनका नेट वर्थ 206 करोड़ रुपए है। अगर अमिताभ बच्चन, एश्वर्य राय आैर जया बच्चन के नेट वर्थ को भी जोड़ दिया जाए तो एक्सकाॅर्ट ग्रुप के बराबर नहीं होगी।

र्इशा अंबानी ने पिता से बनार्इ अलग पहचान

isha ambani

वहीं एशिया की सबसे पाॅवरफुल बिजनेसवुमेन में से एक आैर मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी र्इशा अंबानी ने अपने पिता की छाया से अलग हटकर अपनी पहचान बनार्इ। जबकि र्इशा के भार्इ आकाश आैर अनंत अंबानी अभी भी मुकेश अंबानी की छाया से बाहर नहीं निकल पाए हैं। ताज्जुब की बात तो ये है कि र्इशा अंबानी ने बिजनेस सेंस भी अपने पिता की तरह है। उन्होंने छोटी सी उम्र में अपनी खुद की करीब 4800 करोड़ रुपए की संपत्ति बनार्इ है। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि र्इशा अपने दोनों भार्इयों से कितनी कामयाब है।

कनीमोझी आैर स्टालिन

MK stalin

अब जरा पाॅलिटिकल घरानों की आेर रुख करते हैं। ज्यादा दिनों की बात नहीं है। जब करुणानिधी ने अंतिम सांस ली थी। वास्तव में दक्षिण में राजनीतिक युग अंत हुआ था। खैर उन्होंने तीन शादियां की थी। इसलिए उनके बच्चों की भी कोर्इ कमी नहीं थी। फिर भी हम सिर्फ दो ही बच्चों कनीमोझी आैर स्टालिन की बात करेंगे। दोनों के ही राजनीति करने का अलग तरीका है। अगर दोनों की प्राॅपर्टी की बात करें तो कनीमोझी के पास 84.5 करोड़ रुपए है। ये आंकड़ा 2007 का है। जो बढ़कर आैर ज्यादा हो गया होगा। वहीं एमके स्टालिन के पास 22 करो रुपए की संपत्ति है। यह आंकड़ा 2011 का है। तो यह भी बढ़ गया होगा। फिर भी दोनों की संपत्तियों में कनीमोझी भारी पड़ती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो