script

इंडिगो के मुख्य वित्त अधिकारी रोहित फिलिप ने दिया इस्तीफा, 16 सितंबर से आदित्य पांडे संभालेंगे कमान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2019 02:11:31 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

इंडिगो के मुख्य वित्त अधिकारी रोहित फिलिप ने दिया इस्तीफा
फिलिप का इस्तीफा 15 सितंबर से प्रभावी होगा

indigo

Indigo ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, अब से टिकट कैंसिल कराने के लिए देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो के मुख्य वित्त अधिकारी रोहित फिलिप ने इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इंडिगो की मूल कंपनी इंटर ग्लोब एविएशन ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि उनका स्थान आदित्य पांडे लेंगे। वह अपना कार्यकाल 16 सितंबर को संभालेंगे। फिलिप का इस्तीफा 15 सितंबर से प्रभावी होगा।


SEBI को लिखा पत्र

इंडिगो एयरलाइंस के दोनों संस्थापकों राकेश गंगवाल तथा राहुल भाटिया के बीच विवाद चल रहा है। गंगवाल ने इसी साल जुलाई में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को पत्र लिखकर कंपनी के संचालन में खामियों का जिक्र करते हुए नियामक से हस्तक्षेप की अपील की थी। हालांकि, भाटिया समूह ने उनके इन आरोपों को खारिज कर दिया था।


ये भी पढ़ें: 10 सरकारी बैंकों के मर्जर के बाद ग्राहकों पर पड़ेगा खास असर, अकाउंट नंबर से लेकर चेकबुक तक बदल जाएगा सबकुछ


इंडिगो में चल रहा विवाद

सेबी को लिखे पत्र में गंगवाल ने कई मुद्दों का उल्लेख किया था। इनमें इंडिगो के भाटिया समूह की कंपनी के इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज के साथ विभिन्न संबंधित पक्ष लेनदेन (आरपीटी) का मुद्दा भी शामिल है। गंगवाल का आरोप था कि आरपीटी का क्रियान्वयन ऑडिट समिति की मंजूरी लिए बिना और तीसरे पक्ष से प्रतिस्पर्धी बोली मांगे बिना किया गया।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो