नये साल में 1000 रुपए में लिजिए हवाई सफर का आनंद, जयपुर समेत इन शहरों में घूमने का मौका

सस्ते में उड़ने का मौका

By: manish ranjan

Published: 19 Dec 2017, 01:25 PM IST

नई दिल्ली। सर्दियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो आपके पास देश के कई शहरों में केवल 1000 से 1200 रुपए में हवाई जहाज से घूमने का मौका है। एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ग्राहकों को दिल्ली-जयपुर, कोच्चि- चेन्‍नई, विशाखापट्टनम-हैदराबाद, पटना-कोलकाता समेत कई शहरों में बेहद सस्ते किराए पर घूमने का मौका दे रही है। कंपनी की बेवसाइट के मुताबिक जम्‍मू से श्रीनगर के बीच 1112 और चेन्‍नई से बेंगलुरु के बीच केवल 1120 रुपए में हवाई जहाज का टिकट मिल रहा है। वहीं कोयंबटूर से चेन्‍नई के बीच का टिकट केवल 1095 रुपए रखा गया है।

क्यों मिल रहा है ऑफर

सरकार 'उड़ान' योजना के तहत ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को हवाई यात्रा से जोड़ना चाहती है। क्योकिं 'उड़ान' योजना को अपने पहले चरण में काफी अच्छा रिस्पांस मिला था। इसलिए अब सरकार इसको और बढ़ावा देना चाह रही है। पहले राउंड की बिडिंग में 128 रूट पांच एयरलाइंस को दिए गए हैं। इनमें से कुछ ऑपरेशन शुरू करने वाले हैं। ये कंपनियां 70 एयरपोर्ट कनेक्‍ट करेंगी। कई एयरलाइंस कंपनियां नये साल में ज्यादा से ज्यादा ग्राहक जुटाने के लिए कई तरह के ऑफर लेकर आ रही है। गौरतलब है कि बीते कुछ महीनो में देश में एयर ट्रैवल की ग्रोथ बढ़ी है।

जनवरी से फरवरी तक है ऑफर

इंडिगो एयरलाइंस दिल्‍ली और जयपुर के बीच 999 रुपए में एयर टिकट दे रही है। दिल्‍ली से जयपुर के लिए हवाई जहाज का टिकट मिड जनवरी में 999 रुपए में मिल रहा है। यहां तक की फरवरी के कुछ दिनों में भी इस रूट पर एयर किराया इतना ही रखा गया है।

यहां है 1200-1300 रुपए का टिकट

वहीं कोच्चि- चेन्‍नई रुट का टिकट 1212 रुपए में मिल रहा है। जबकि विशाखापट्टनम-हैदराबाद रुट पर टिकट का दाम 1259 रुपए रखा गया है। वहीं पटना कोलकाता रुट की बात करें तो यहा का टिकट 1264 रुपए का रखा गया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में इंडिगो एयरलाइन्स ने तेज ग्रोथ दर्ज की है। इससे पहले जुलाई- सितंबर तिमाही में भी कंपनी को 551 करोड़ का मुनाफा हुआ था। जबकि इंडिगो का मार्केट शेयर 38 फीसदी का हो चुका है।

indigo
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned