scriptटेस्ला के सीर्इआे एलन मस्क पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा | Investors files fraud case on Tesla's ceo elon musk | Patrika News

टेस्ला के सीर्इआे एलन मस्क पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2018 09:05:49 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार अदालत इससे संबंधित मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें एलन मस्क को टेस्ला जैसी सार्वजनिक कंपनी के सीईओ पद से हटाने की मांग की है।

elon musk

टेस्ला के सीर्इआे एलन मस्क पर निवेशकों के साथ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

नर्इ दिल्ली। पिछले कुछ महीनों से अमरीकी कार कंपनी के निर्माता एलन मस्क के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। फिर चाहे कंपनी से सीनियर अधिकारियों का नौकरी छोड़कर जाना हो। या फिर लाइव शो में शराब आैर गांजा पीना हो। अब जो मामला सामने आया है वो आैर भी ज्यादा गंभीर है। एलन मस्क पर इस बार धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। मस्क पर झूठ बोलकर निवेशकों को धोखे में रखने का आरोप है। मस्क ने कंपनी को निजी स्वामित्व में लेने के लिए आवश्यक धनराशि जुटाने की बात कही थी। इस धोखाधड़ी के लिए सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन (एसईसी) ने मस्क पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है।

मस्क को सीर्इआे पद से हटाने की मांग
न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार अदालत इससे संबंधित मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें एलन मस्क को टेस्ला जैसी सार्वजनिक कंपनी के सीईओ पद से हटाने की मांग की है। मस्क ने पिछले महीने ट्वीट कर टेस्ला के प्राइवेटाइजेशन की बात कही थी। इस ट्वीट के बार अमरीका ही नहीं पूरी दुनिया में विवाद शुरू हो गया था। जिसके बाद कंपनी के शेयर्स में बढ़ोतरी भी देखने को मिली थी। वहीं दूसरी आेर एलन मस्क ने इन आरोपों को झुठा कहा है।

एलन मस्क आैर कंपनी का बयान आया सामने
एलन मस्क ने अपने बयान में कहा है कि एसईसी के इस अन्यायपूर्ण फैसले से मुझे गहरा दुख और निराशा हुई है। मैंने हमेशा सच्चाई, पारदर्शिता और निवेशकों के हित में कदम उठाया है। मेरे जीवन में ईमानदारी सबसे बड़ा मूल्य है और मैंने कभी भी ईमानदारी से समझौता नहीं किया।’ गुरुवार को ही कंपनी ने मस्क का समर्थन करते हुए कहा कि हमें मस्क की निष्ठा और नेतृत्व में पूरा भरोसा है। कंपनी का बोर्ड इस घड़ी में उनके साथ खड़ा है।

विवादों में रहे मस्क
पिछले कुछ महीनों से एलन मस्क काफी विवादों में रहे हैं। कंपनी के प्राइवेटाइजेशन के बयान के बाद एक लाइव शो में उन्हें करोड़ों लोगों ने शराब आैर गांजा पीते हुए देखा गया था। जिसपर मस्क की बड़ी आलोचना भी हुर्इ थी। उसके कुछ ही घंटों के कंपनी के कुछ सीनियर अधिकारियों ने अपना इस्तिफा भी दे दिया आैर कंपनी के शेयर में काफी गिरावट देखने को मिली थी। अब इस तरह के विवाद ने उनकी छवि काे आैर गहरी चोट पहुंचार्इ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो