दुनिया के सबसे अमीर बेजोस दंपत्ति का तलाक करवाने में इस महिला का है बड़ा हाथ, नाम जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

द इंक्वायरर और न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट्स के अनुसार बेजॉस अभी हॉलीवुड के टैलेंट एजेंट और उनके दोस्त पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी लॉरेन सांचेज के इश्क में हैं।

Saurabh Sharma

January, 1112:56 PM

नर्इ दिल्ली। दुनियाभर में यह बात फैल चुकी है कि जेफ बेजोस आैर उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस तलाक लेने जा रहे हैं। दोनों ने ट्वीट कर घोषणा की है। लेकिन पिछले दो दिनों से यह चर्चा आम है कि दोनों में सब कुछ सामान्य होने के बाद भी तलाक क्यों लिया जा रहा है। अब इस बात का खुलासा हुआ है कि दाेनों के बीच तलाक क्यों हो रहा है? वास्तव में इस तलाक के पीछे 'वो' का हाथ है। वास्तव में इस वो से जेफ बेजोस का प्रेम संबंध चल रहा है। जिसके कारण जेफ आैर मैकेंजी तलाक ले रहे हैं। 'वो' बेजाेस के करीबी दोस्त की पत्नी हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि इस 'वो' का नाम क्या है? साथ ही 'वो' क्या काम करती है?

'वो' की गिरफ्त में बेजोस
दुनिया में अधिकतर शादियां पति-पत्नी के बीच 'वो' के आने से टूट जाती है। जेफ बेजोस आैर मैकेंजी की 25 साल पुरानी शादी टूटने की वजह भी वो ही है। द इंक्वायरर और न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट्स के अनुसार बेजॉस अभी हॉलीवुड के टैलेंट एजेंट और उनके दोस्त पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी लॉरेन सांचेज के इश्क में हैं। सांचेज टीवी एंकर रह चुकी हैं। वह हेलिकॉप्टर की पायलट भी हैं। सांचेज और वाइटसेल पहले से ही अलग हो चुके हैं। खास बात यह है कि मैकेंजी को पता था कि तलाक से पहले उनसे अलग रहने के दौरान उनके पति सांचेज के साथ डेटिंग कर रहे थे।

जेफ की बायोग्राफी में हैं कर्इ बातों का जिक्र
बेजॉस की बायोग्राफी का रिव्यू करते हुए मैकेंजी ने लिखा है, 'उन्होंने (बेजॉस) जब बिजनेस प्लान बनाया था, तब मैं उनके साथ थी। अमेजन के शुरुआती वर्षों में मैंने उनके और कई दूसरे लोगों के साथ कन्वर्टेड गराज, बेसमेंट वेयरहाउस, बार्बेक्यू की गंध से भरे ऑफिसों और क्रिसमस के भीड़-भड़क्के वाले डिस्ट्रीब्यूशन सेंटरों में काम किया था। बाद के दिनों में कंपनी में उनकी मौजूदगी कम होती गई। बेजॉस के करीबियों के मुताबिक, बेजॉस के मशहूर हो जाने के बाद मैकेंजी ने अपनी प्राइवेसी बनाए रखी।

1993 में हुई थी जेफ और मैकेंजी की शादी
अापको बता दें कि बेजॉस और मैकेंजी की मुलाकात न्यूयॉर्क के हेज फंड डी ई शॉ में हुई थी। वहां एक पद के लिए मैकेंजी का पहला इंटरव्यू बेजॉस ने ही लिया था। फिर वहीं दोनों अगल-बगल के ऑफिसों में काम करने लगे। 1993 में उन्होंने शादी की और फिर सालभर बाद सिएटल में बेजॉस ने अमेजन की शुरुआत की। बेजॉस-मैकेंजी के चार बच्चे हैं।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned