scriptप्रोफिट और रेवेन्यू के दम पर दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनी रिलायंस जियो | Jio becomes world largest telecom company in terms of profit, revenue | Patrika News

प्रोफिट और रेवेन्यू के दम पर दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनी रिलायंस जियो

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2019 12:18:18 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

रिलायंस की 42 वीं एजीएम में की मुकेश अंबानी ने घोषणा
मात्र 3 साल में देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम बनी जियो

Mukesh Ambani

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग ( Reliance 42nd AGM ) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो को मार्केट में आए मात्र 3 साल ही हुए हैं। इतने कम समय में जियो ने काफी तरक्की है। आज जियो देश की सबसे बड़ी कंपनी के साथ दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। वहीं रेवेन्यू और प्रोफिट के लिहाज से दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। आपको बता दें कि इससे पहले देश में वोडाफोन आइडिया ही देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी थी। अब हालिया तिमाही नतीजों में जियो ने वोडाफोन आइडिया को पीछे छोड़ दिया है।

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनी जियो
मुकेश अंबानी ने जानकारी देते हुए कहा कि मौजूदा समय में जियो के कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या 34 करोड़ हो चुकी है। ऐसे में जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी होने के साथ दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढऩे वाली कंपनी होने के साथ दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। उन्होंने इसका श्रेय देश के लोगों को दिया। जिन्होंने जियो पर विश्वास किया। उन्होंने देश के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि देश के बिना जियो की इतनी तरक्की होना मुमकिन नहीं था।

प्रोफिट रेवेन्यू के मामले में नंबर वन
मुकेश अंबानी ने जियो के प्रोफिट और रेवेन्यू के बारे में बात करते हुए कहा कि इन दोनों मामलों में दुनिया की कोई ऐसी कंपनी नहीं है जो जियो के सामने टिक सके। उन्होंने कहा कि जियो रेवेन्यू और प्रोफिट के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। रिलायंस जियो के पहली तिमाही के नतीजों के बारे में बात करें तो 891 करोड़ रुपए का शुद्घ मुनाफा हुआ था। वहीं बात रेवेन्यू की करें तो जियो 11,679 करोड़ रुपए पहुंच गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो