मुकेश अंबानी से लेकर विजय माल्या तक सबमें है एक कॉमन कनेक्शन, जानिए क्या

मुकेश अंबानी से लेकर विजय माल्या तक सबमें है एक कॉमन कनेक्शन, जानिए क्या

Manish Ranjan | Publish: Sep, 02 2018 10:23:52 AM (IST) कॉर्पोरेट

केश अंबानी हो या फिर विजय माल्या या कई दूसरे बड़े कारोबारी। इन सबमें आपको एक चीज कॉमन मिलेगी

नई दिल्ली। बात जब अरबपतियों की होती है तो आप सोचते होंगे कि उनके जीने का तरीका, सोच, रहन सहन सब अलग होता होगा। लेकिन देश के कई दिग्गज कारोबारी है जिन्होनें अरबों की दौलत होते हुए भी अपना जीवन साथी किसी हाई प्रोफाइल महिला को नहीं चुना। बल्कि इन्होनें बेहद ही सिंपल लड़कियों से शादी की। चाहे मुकेश अंबानी हो या फिर विजय माल्या या कई दूसरे बड़े कारोबारी। इन सबमें आपको एक चीज कॉमन मिलेगी वो है इनकी शादी बेहद ही साधारण लड़की से होना.. आइए जानते हैं इनकी पत्नियों के बारे में…

विजय माल्या की पहली पत्नी हैं समीरा माल्या

बैंकों का हजारों करोड़ लेकर देश छोड़ चुके विजय माल्या अपनी लैविस लाइफ के बारे में जाने जाते हैं। लेकिन विजय माल्या ने भी शादी के लिए मीडिल क्लास की समीरा को ही चुना। समीरा, विजय माल्या की पहली पत्नी हैं। समीरा शादी से पहले एयर इंडिया में एयर होस्टेस थीं। सिद्धार्थ माल्या, विजय माल्या और समीरा की ही संतान हैं। आपको बता दें कि इसके बाद माल्या ने दूसरी शादी भी की। और आजकल वो पिंकी लालवानी नाम की महिला के साथ रह रह रहे हैं।

इस कारोबारी की पत्नी भी है बेहद साधारण

वाडिया परिवार का नाम आते दिमाग मे चकाचौंध और लैविस लाइफ की बात आती है। लेकिन शायद आपको पता नहीं होगा कि वाडिया फैमिली के नुस्ली वाडिया की शादी मौरीन वाडिया से हुई थी। मौरीन वाडिया एक एयरहोस्टेस थी। फ्लाइट में उनकी मुलाकात बिजनेस टायकून नुस्ली वाडिया से हुई और बाद में दोनों ने शादी कर ली।

मुकेश और नीता अंबानी

आज नीता अंबानी शायद किसी परिचय की मोहताज नहीं हो लेकिन आपको पता दें कि मुकेश अंबानी से शादी होने से पहले वो एक सिंपल महिला थी। नीता अंबानी एक समान्य गुजराती परिवार से थी। नीता को डांस का बेहद शौक था। मुकेश अंबानी से शादी के पहले वो अपनी मां के साथ भरतनाट्यम पर परफॉर्म के लिए गुजरात के तमाम शहरों में जाया करती थीं।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned