कुमार मंगलम बिड़ला होंगे Idea-Vodafone के नए कार्यकारी चेयरमैन

दोनों कंपनियों के इस साझे लीडरशीप टीम के गैर कार्यकारी चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला होंगे।

By: manish ranjan

Published: 23 Mar 2018, 11:15 AM IST

नर्इ दिल्ली। गुरुवार को वोडाफोन ग्रुप आैर आइडिया सेल्यूलर ने विलय के लिए एक नर्इ लीडरशीप टीम का गठन किया है। दोनों कंपनियों के इस साझे लीडरशीप टीम के गैर कार्यकारी चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला होंगे। वहीं इसी टीम के मुख्या कार्यकारी अधिकारी (CEO) बालेश शर्मा को बनाया गया है। आइडिया आैर वोडाफोन के विलय के बाद से उपभोक्ताअों की संख्या आैर राजस्व बाजार हिस्सेदारी के माामले में ये एक सबसे बड़ी कंपनी के तौर पर आएगी। इसके विलय के अंतिम रुप देेने के लिए जरूरी प्रक्रियाआें को पूरा किया जा रहा है। उम्मीद है कि इसे विलय को इस साल जून तक पूरा कर लिया जाएगा।


इसपर आइडिया सेल्यूलर ने अपने एक बयान में कहा, आइडिया सेल्युलर आैर वोडाफोन इंडिय की मौजूदा लीडरशीप टीम अपने अलग-अलग कारोबार का प्रबंधन जारी रखेंगी आैर विलय के प्रभावी होने तक प्रत्येक कंपनी के परिचालन के लिए जिम्मेदारी होंगी। वहीं आइडिया सेल्युलर के मौजूदा मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) अक्षय मूंदड़ा ही नर्इ कंपनी के भी CFO होंगे। वहीं इसी कंपनी के उप प्रबंध निदेश अम्बरीश जैन नर्इ कंपनी के COO होंगे।


सबसे अधिक राजस्व के साथ 35 फीसदी बढ़ जाएगी हिस्सेदारी

इसी लीडरशीप टीम के नए सीर्इआे बोलेश शर्मा माैजूदा समय में वोडाफोन इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) है। शर्मा वो कंपनी के कारोबारी स्ट्रैटेजी आैर आॅपरेशंस के लिए जिम्मेदार होंगे। इस विलय के बाद से इनकी बाजार में कुल हिस्सेदारी बढ़कर 35 फीसदी हो जाएगी वहीं इनका कुल राजस्व बढ़कर 23 अरब डाॅलर की हो जाएगी। अपने इस नए लीडरशीप के गठन आैर नियुक्तियों के बारे में आइडिया सेल्यूलर शेयर बाजार को सूचित कर दिया है। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया है कि बालेश शर्मा सीर्इआे होंगे।


ये लोग भी होंगे लीडरशीप टीम के सदस्य

कंपनी ने जो लिस्ट शेयर बाजार को भेजी है उसमें अादित्य बिड़ला समूह के मौजदूा प्रबंध निदेशक हिमांशु कपाणिया को विलय के बाद नर्इ कंपनी के गैर कार्यकारी बोर्ड मेंबर बनाने की बात कही गर्इ है। वहीं वोडाफोन इंडिया के सीर्इआे सुनली सूद वोडाफोन ग्रुप अफ्रीका, पश्चिम एशिया आैर एशिया प्रशांत के लीडरशीप टीम का हिस्सा होंगे। जबकि वोडाफोन इंडिया के CFO मनीष दावर एकीकरण योजना, संचालन आैर क्रियान्वयन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned