scriptजेट एयरवेज के विमानों को लेने के लिए, स्टेट बैंक प्रमुख से मिलेंगे अश्वनी लोहानी | lohani will meet sbi head regarding jet airways crisis | Patrika News

जेट एयरवेज के विमानों को लेने के लिए, स्टेट बैंक प्रमुख से मिलेंगे अश्वनी लोहानी

Published: Apr 19, 2019 04:27:38 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

एअर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार से मिल सकते हैं
एअर इंडिया उड़ान परिचालन बंद कर चुकी जेट एयरवेज के विमान ले सकती है
गहराते कर्ज संकट और लगातार घटते राजस्व के कराण संकट में फंसी जेट

jet airways

जेट एयरवेज के विमानों को लेने के लिए, स्टेट बैंक प्रमुख से मिलेंगे अश्वनी लोहानी

नई दिल्ली। एअर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं। एअर इंडिया उड़ान परिचालन बंद कर चुकी जेट एयरवेज के पांच बड़े विमानों को पट्टे पर लेने की योजना बना रही है। गहराते कर्ज संकट और लगातार घटते राजस्व से जूझ रही जेट एयरवेज ने बुधवार रात से अपनी उड़ानों को अस्थाई तौर पर बंद करने की घोषणा कर दी।


जेट एयरवेज के पास 16 बड़े विमान है

आपको बता दें कि जेट एयरवेज के पास 16 बड़े विमान हैं। इनमें 10 बी 777-300ईआर और छह एयरबस ए330एस विमान हैं। जेट एयरवेज के कर्ज पुनर्गठन कार्यक्रम के तहत स्टेट बैंक के नेतृत्व वाला बैंकों का समूह इन दिनों एयरलाइन को चला रहा है।


एअर इंडिया के चेयरमैन ने लिखा पत्र

एअर इंडिया के चेयरमैन ने बुधवार को स्टेट बैंक प्रमुख को पत्र लिखकर जेट एयरवेज के पांच बोइंग 777एस विमानों को पट्टे पर लेने में अपनी रुचि दिखाई है। एअर इंडिया इन विमानों को अपने अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर सेवा में लगाना चाहती है।


कर सकते हैं बैठक

दोनों के बीच यह बैठक नई दिल्ली में हो सकती है। एअर इंडिया नये अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान सेवायें शुरू करना चाहता है। इसके साथ ही उसकी मौजूदा अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ानों की संख्या बढ़ाने की भी मंशा है, लेकिन उसके पास ऐसा करने के लिये अतिरिक्त विमान नहीं है।

( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो