scriptमेहुल चौकसी ने कहा, भारत आया तो हो जाउंगा माॅब लिंचिंग का शिकार | mehul choksi said if I come to india will be victim of mob lynching | Patrika News

मेहुल चौकसी ने कहा, भारत आया तो हो जाउंगा माॅब लिंचिंग का शिकार

Published: Jul 23, 2018 07:44:48 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

पंजाब नैशनल बैंक में 14 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के आरोपी और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चौकसी ने माॅब लिंचिंग का फायदा उठाने की कोशिश की है।

Mehul choksi

मेहुल चौकसी ने कहा, भारत आया तो हो जाउंगा माॅब लिंचिंग का शिकार

नर्इ दिल्ली। पिछले कुछ समय माॅब लिंचिंग शब्द काफी चर्चा में अा गया है। खास बात तो ये है कि सुप्रीम कोर्ट तक माॅब लिंचिंग पर केंद्र सरकार को फटकार लगा चुकी है। वहीं हाल ही में राजस्थान में माॅब लिचिंग के शिकार एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। एेसे में इस दो शब्दों का फायदा पंजाब नैशनल बैंक में 14 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के आरोपी और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चौकसी ने उठाने की कोशिश की है। मेहुल चाैकसी ने कहा है कि अगर वो भारत आया तो वो माॅब लिंचिंग का शिकार हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने इसे आधार बनाते हुए स्पेशल कोर्ट से अपने खिलाफ जारी गैर जमानती वॉरंट रद्द करने की अपील की है।

बताया है जान का खतरा
चौकसी ने अपनी याचिका में कहा है कि अगर वो वापस आता है तो उसे अपने पूर्व कर्मचारियों, कर्जदाताओं के साथ जेल स्टाफ और अन्य कैदियों से जान को खतरा बताया है। याचिका के मुताबिक याची के लिए कंपनी का संचालन असंभव है। कर्मचारियों को वेतन न मिलने और कर्जदाताओं को पैसे वापस न मिलने से वो लोग याची के खिलाफ आक्रोशित हो गए हैं। जिसकी वजह से उसे जान का खतरा पैदा हो गया है।

हो सकती है माॅब लिचिंग
याचिका में आगे कहा गया है कि भारत में लगातार मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ रही हैं। हाल के समय में आम जनता सड़क पर ही न्याय करने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रही है। आवेदक को भी इसी तरह का खतरा है। कई लोग आवेदक से नाराज हैं। अपील में कहा गया है कि चौकसी ने कभी जांच से दूरी नहीं बनाई है। जांच एजेंसियों ने उससे जो भी पूछा है उसका जवाब दिया है। यह भी लिखा गया है कि यदि चौकसी को भारत लाए जाने पर जेल में रखा जाता है तो जेल स्टाफ से भी खतरा रहेगा। स्पेशल पीएमएलए जज एमएस आजमी ने प्रवर्तन निदेशालय को चौकसी की अपील पर अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। इस मामले पर अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी।

र्इडी चार्जशीट पर कोर्ट ने जारी किए थे वारंट
आपको बता दें कि इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत कोर्ट में चार्जशीट दाखिरल की थी। जिस पर कोर्ट ने चौकसी के खिलाफ मार्च और जुलाई में गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे। वहीं दूसरी आेर पीएनबी घोटाले का खुलासा होने से पहले ही चौकसी देश छोड़कर भाग गया था। इसी मामले में आरोपी उसका भांजा नीरव मोदी भी फरार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो