script

पीएनबी स्कैम: मेहुल चोकसी ने पीएमएलए कोर्ट को दी रिपोर्ट, कहा- खराब स्वास्थ्य के कारण नहीं कर सकता यात्रा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2019 03:09:20 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

मेहुल चोकसी व नीरव मोदी पर पीएनबी घोटाले में 14 हजार करोड़ रुपए के फ्रॉड करने का आरोप।
चोकसी के वकीलों ने पीएमएलए कोर्ट को सबमिट किया 38 कागजात।
मेडिकल रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने यात्रा न करने की दी सलाह।

Mehul Choksi

पीएनबी स्कैम: मेहुल चोकसी ने पीएमएलए कोर्ट को दी रिपोर्ट, कहा- खराब स्वास्थ्य के कारण नहीं कर सकता यात्रा

नई दिल्ली। भगैाड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के वकील ने शुक्रवार (22 मार्च 2019) को प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) कोर्ट से कहा कि उसके खिलाफ की जा रही कानूनी कार्रवाई सही नहीं है। कोर्ट में जमा की गई मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि मेहुल चोकसी की खराब सेहत की वजह से उसे डॉक्टर्स ने यात्रा करने से मना किया है। बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13 हजार करोड़ रुपए के घोटाले में मेहुल चोकसी नीरव मोदी के साथ मुख्य आरोपी हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1109000042105450496?ref_src=twsrc%5Etfw

कोर्ट को सबमिट किया मेडिकल रिपोर्ट

चोकसी के वकील विजय अग्रवाल व अशुल अग्रवाल ने अपनी रिपोर्ट पीएमएलए कोर्ट को सौंपी है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि उनके क्लाइंट (मेहुल चोकसी) को जबरदस्ती कानूनी रूप से परेशान किया जा रहा है। उन्होंने चाकेसी की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में भी जानकारी दी है, जिसमें कहा गया है कि चोकसी को डॉक्टर्स ने फिलहाल ट्रैवल ना करने की सलाह दी है। उन्होंने कुल 38 कागजातों को कोर्ट में पेश किया जिसमें मेहुल चोकसी की दवाइयों की लिस्ट व सर्टिफिकेट्स भी शामिल हैं। इसमें 27 फरवरी का एक मेडिटकल सर्टफिकेट भी है जिसपर डॉक्टर एचए मॉर्कोस के हस्ताक्षर हैं। इस सर्टिफिकेट पर सेंट जॉन्स एंटिगुआ का पता है।


दो दिन पहले ही नीरव मोदी को किया गया था गिरफ्तार

इस मामले पर कोर्ट की अगली सुनवाई आगामी 9 अप्रैल को होगी। वर्तमान में मेहुल चोकसी एंटीगुआ में रह रहा है। गौरतलब है कि मेहुल चोकसी की तरफ से पीएमएलए कोर्ट में यह रिपोर्ट ऐसे समय पर दी गई है जब ठीक दो दिन पहले ही नीरव मोदी को लंदन से गिरफ्तार करने की खबर आई थी। लंदन के वेस्टमिन्सटर कोर्ट ने नीरव मोदी की बेल याचिका को खारिज कर दिया है। इस मामले पर अगली सुनवाई आगामी 29 मार्च को होनी है, तब तक के लिए नीरव मोदी को जेल में रखा गया है। प्रवर्तन निदेशालय दोनों भगौड़े आरोपियों को भारत में प्रत्यर्पण के प्रयास में लगा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो