scriptचुनाव से पहले मूडीज ने दी चेतावनी, तेल कंपनियों का मुनाफा हो सकता है प्रभावित | moodys give instruction to oil comapny before loksabha election | Patrika News

चुनाव से पहले मूडीज ने दी चेतावनी, तेल कंपनियों का मुनाफा हो सकता है प्रभावित

Published: Mar 26, 2019 05:11:47 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं और सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार तेज कर दिया है।
मोदी सरकार सत्ता में दोबारा वापसी के लिए आम लोगों पर महंगाई का बोझ कम करने की कोशिशों के तहत पेट्रोल की कीमतों को स्थिर रखने की कोशिश कर सकती है।
इस प्रकार की किसी भी कोशिश की संभावना पर वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज ने चेतावनी दी है।

Moodys rating agency

चुनाव से पहले मूडीज ने दी चेतावनी, तेल कंपनियों का मुनाफा हो सकता है प्रभावित

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं और सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार तेज कर दिया है। मोदी सरकार सत्ता में दोबारा वापसी के लिए आम लोगों पर महंगाई का बोझ कम करने की कोशिशों के तहत पेट्रोल की कीमतों को स्थिर रखने की कोशिश कर सकती है। इस प्रकार की किसी भी कोशिश की संभावना पर वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज ने चेतावनी दी है।


मूडीज ने दी जानकारी

आपको बता दें कि मूडीज के मुताबिक अगर केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव के दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमतों को स्थिर रखती है तो इंडियन ऑयल समेत सरकारी तेल कंपनियों का मुनाफा प्रभावित हो सकता है। गुजरात और कर्नाटक के विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने Oil Companies से पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कुछ समय तक स्थिर रखने के लिए कहा था।


सरकार बदलने से होगा ये बड़ा बदलाव

मूडीज की रिपोर्ट के मुताबिक लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी में बदलाव होने पर तेल कंपनियों के सामने नई चुनौतियां आ सकती है क्योंकि अन्य पार्टियों का तेल व गैस सेक्टर के लिए विजन अभी तक स्पष्ट नहीं है। मूडीज का मानना है कि अगर बीजेपी की अगुवाई में एनडीएए फिर से सत्ता वापसी करती है तो तेल कंपनियों चुनाव के दौरान हुए नुकसान की भरपाई कर सकती हैं जैसे कि उसने राज्य चुनावों के बीतने के बाद किया था।

( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो