गणेश चतुर्थी की तैयारियों में लगा अंबानी परिवार, ऐसे करता है बप्पा का स्वागत

गणेश चतुर्थी आने वाली है देशभर के लोग बप्पा को घर लाने की तैयारी में लगे हुए है। कोई भी बप्पा के स्वागत में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहता।

By: manish ranjan

Published: 12 Sep 2018, 03:47 PM IST

नई दिल्ली। गणेश चतुर्थी आने वाली है। देशभर के लोग बप्पा को घर लाने की तैयारी में लगे हुए हैं। कोई भी व्यक्ति बप्पा के स्वागत में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहता है। फिर चाहे वो आम आदमी हो या बॉलीवुड का बड़ा सितारा या फिर देश के सबसे अमिर शख्स मुकेश अंबानी। इस बार गणेश चतुर्थी 13 सितंबर यानी गुरुवार को मनाई जाएगी। गणेश चतुर्थी मनाने को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर भी तैयारी शुरु हो गई हैं।

एंटीलिया में शुरु हुई गणेश चतुर्थी की तैयारी
मुकेश अंबानी हर साल बड़े ही धूमधाम से अपने घर एंटीलिया में बप्पा का स्वागत करते हैं। एंटीलिया में गणेश चतुर्थी पर बहुत बड़ी पूजा का आयोजन किया जाता है। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार समेत गणेश चतुर्थी बड़े धूमधाम से मनाते हैं।

मुकेश अंबानी खुद करते है स्वागत
मुकेश अंबानी भगवान को बहुत मानते हैं। जब भी गणेश चतुर्थी का त्योहार आता है, वो इसे पूरे विधि-विधान के साथ खुद पूजा करके मनाते हैं। इतना ही नहीं गणेश चतुर्थी पर एंटीलिया में ग्रैंड पार्टी का आयोजन किया जाता हैं। गणेश चतुर्थी के पूजन से पहले मुकेश अंबानी खुद दरवाजे पर खड़े होकर सारे मेहमानों का स्वागत करते है। उत्सव से लौटते वक्त सभी मेहमानों को सोने या चांदी की गणेश मूर्ति भेंट की जाती है।

पूजा में शिरकत करते है मशहूर सेलिब्रिटीज
मुकेश अंबानी के घर में होने वाले गणेश उत्सव में फिल्म जगत, खेल जगत से लेकर राजनेताओं तक सभी को बुलाया जाता है। इनमें शाहरुख खान, सलमान खान,अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, सचिन तेंडुलकर से लेकर महेन्द्र सिंह धोनी तक कई मशहूर सेलिब्रिटीज शिरकत करते हैं।

 

यह भी पढ़ें -

बैंक कभी नहीं बताते इन बातों के बारे में, आपका होता है बहुत नुकसान

सरकार ने बैन की सिरदर्द,जुकाम के लिए इस्तेमाल होने वाली 6000 से अधिक दवाएं

 

 

 

 

Show More
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned