scriptअलीबाबा के साथ ज्वाइंट वेंचर की खबरों से रिलायंस के शेयर बढ़े, 50 अरब डॉलर के पार हुई मुकेश अंबानी की संपत्ति | Reliance shares rise with reports of joint venture with Alibaba | Patrika News

अलीबाबा के साथ ज्वाइंट वेंचर की खबरों से रिलायंस के शेयर बढ़े, 50 अरब डॉलर के पार हुई मुकेश अंबानी की संपत्ति

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2018 08:33:16 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स ने 1238.05 रुपये प्रति शेयर की रिकाॅर्ड ऊंचाई को छुआ है। पूरे दिन के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स 2.61 फीसदी बढ़कर दिनभर के कारोबार के अंत में 1234.90 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर बंद हुआ।

Mukesh Ambani

एक झटके में मुकेश अंबानी की दौलत हुई 50 अरब डॉलर के पार, ये है वजह

नर्इ दिल्ली। भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने संपत्ति 50 अरब डाॅलर के पार पहुंच गर्इ है। मुकेश अंबानी को ये फायदा चीन की सबसे बड़ी कंपनी अलीबाबा के साथ डील की खबर आने के बाद हुर्इ है। आपको बा दें कि आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन (सोमवार ) को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स में भारी इजाफा देखने को मिला। इसी वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाजार पूंजीकरण में भी भारी इजाफा हुआ अौर इस प्रकार मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़कर 50 अरब डाॅलर के पार पहुंच गर्इ। आज यानी सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स ने 1238.05 रुपये प्रति शेयर की रिकाॅर्ड ऊंचाई को छुआ है। आज पूरे दिन के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स 2.61 फीसदी बढ़कर दिनभर के कारोबार के अंत में 1234.90 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर बंद हुआ।


एेसे बनें मुकेश अंबानी 52 अरब डाॅलर के मालिक
इसी के साथ आज रिलायंस इंडस्ट्रीज का कुल बाजार पूंजीकरण 7.82 लाख कारेाड़ रुपये के पार चला गया। रुपये के मुकाबले अाज डाॅलर का भाव 69.75 के स्तर के करीब है। इस हिसाब से यदि हम रिलायंस इंडस्ट्रीज के कुल बाजार पूंजीकरण 112 अबर डाॅलर से अधिक होती है। बाॅम्बे स्टाॅक एक्सचेंज (बीएसर्इ) पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी का इस कंपनी में कुल 47.35 फीसदी की हिस्सेदारी है। जो कि मूल्य में 112 अबर डाॅलर में 52 अरब डाॅलर से अधिक की संपत्ति होती है। इस प्रकार आज मुकेश अंबानी कुल 52 अरब डाॅलर से भी अधिक के मालिक हैं।


अलीबाबा ग्रुप के साथ डील की खबर
आपको बता दें कि आज ही यानी सोमवार के कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात के बारे में जिक्र किया गया था कि भरतीय रिटेल बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिलायंस रिटेल र्इकार्इ आैर चीन की सबसे बड़ी कंपनी अलीबाबा ग्रुप के बीच करीब 5 अरब डाॅलर की डील करने की बातचीत हो रही है। जैसे ये खबर आर्इ, उसके बाद से ही आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स में भारी उछाल देखने को मिला। जो कि दिनभर के कारोबार के बाद मुकेश अंबानी को 52 अरब डाॅलर से भी अधिक की संपत्ति का मालिक बना दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो