scriptअब निकोस करदासिस ने बढ़ाई नरेश गोयल की मुश्किलें, जेट एयरवेज के सीईओ पद से दिया इस्तीफा | Naresh Agarwal tensed, CEO of Jet Airways Nikos Kardassis resigned | Patrika News

अब निकोस करदासिस ने बढ़ाई नरेश गोयल की मुश्किलें, जेट एयरवेज के सीईओ पद से दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2018 10:59:20 am

Submitted by:

manish ranjan

वित्तीय संकट से गुजर रही एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के सीईओ निकोस करदासिस ने इस्तीफा दे दिया है।

Nikos Kardassis

अब निकोस करदासिस ने बढ़ाई नरेश गोयल की मुश्किलें, जेट एयरवेज के सीईओ पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। वित्तीय संकट से गुजर रही एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के सीईओ निकोस करदासिस ने इस्तीफा दे दिया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दिया हो। इससे पहले भी करदासिस ने कंपनी से इस्तीफा दिया था, किंतु बाद में कंपनी की स्थिति में सुधार के लिए उन्हें वापस बुलाया गया था। जेट एयरवेज को घाटे में चलते हुए तकरीबन एक साल हो गया है। अब करदासिस के इस्तीफे से कंपनी के चेयरमैन नरेश गोयल की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं। इससे पहले सरकार ने भी ऐलान किया था कि उनकी ओर से कंपनी को कोई राहत पैकेज नहीं दिया जाएगा।


एसबीआई ने दिया तगड़ा झटका

हाल ही में कंपनी को सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से भी झटका मिला था। दरअसल बैंक ने जेट एयरवेज के खातों का फॉरेंसिक ऑडिट करने का आदेश दिया है, जिसके तहत अप्रैल 2014 से लेकर मार्च 2018 तक के जितने भी बही खातें हैं, उन सबकी फॉरेंसिक ऑडिट की जाएगी। एसबीआई ने जेट एयरवेज को 8000 करोड़ रुपए का कर्ज भी दे रखा है।


यात्रियों की सेवा में कटौती

घाटे में चल रही जेट एयरवेज ने अब यात्रियों की सेवा में कटौती शुरू कर दी है। एयरलाइन ने इकोनॉमी क्लास में यात्रियों को कॉम्पलिमेंटरी फूड नहीं देने का फैसला लिया हैे। इसके अतिरिक्त कंपनी 7 जनवरी 2019 या उसके बाद से सेवर और क्लासिक कैटेगरी भी शुरू करेगी। इस कैटेगरी में केवल फ्लेक्स कैटेगरी के यात्रियों को ही कॉम्पलिमेंटरी फूड मिलेगा, बाकियों को डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भुगतान करना होगा।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो