scriptEtihad Airways आैर TPG ने दी वाॅक आउट की धमकी, Jet Airways की रेस से बाहर हुए नरेश गाेयल | Naresh Goyal walks out of the race of jet airway after Etihad threaten | Patrika News

Etihad Airways आैर TPG ने दी वाॅक आउट की धमकी, Jet Airways की रेस से बाहर हुए नरेश गाेयल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2019 02:42:55 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

एतिहाद एयरवेज और टीपीजी कैपिटल ने रखी शर्त, कहा नरेश गोयल की उपस्थिति में नहीं करेंगे मदद।
कंपनी प्रबंधन ने बोर्ड के सामने जेट एयरवेज के परिचालन को पूरी तरह से बंद करने का प्रस्ताव रखा है।
एसबीआई कैप क्वालीफाइड बिडर्स को लेकर अंतिम फैसला सुनाएगा।

नई दिल्ली। बीते दिन ही खबर आई थी की तीन कंपनियों ने जेट एयरवेज ( Jet Airways ) के लिए बोली प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए रुचि दिखाया है। ठीक एक दिन बाद ही इन तीनों कंपनियों ने इस बिडिंग प्रोसेस से खुद को अलग कर लिया है। जेट एयरवेज में हिस्सेदारी रखने वाली दो कंपनियां एतिहाद एयरवेज और टीपीजी कैपिटल ( TPG Capital ) ने धमकी दी कि यदि नरेश गोयल इस डील का हिस्सा रहेंगे तो हम जेट एयरवेज में निवेश नहीं करेंगे। बता दें कि जिन तीन कंपनियों ने जेट एयरवेज की बोली लगाई थी उसमें अमरीका में डेलावेयर की कंपनी फ्युचर ट्रेंड कैपिटल ( Future Trend Capital ) , लंदन की आदी पार्टनर्स ( Adi Partners ) नाम की एक कंपनी और नरेश गोयल की जेटएयर थी।

 

जेट प्रबंधन ने परिचालन बंद करने का दिया प्रस्ताव

मंगलवार को जेट एयरवेज बोर्ड की बैठक में प्रबंधन ने प्रस्ताव दिया है कि विमानों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया है। इस प्रस्ताव के पीछे उन्होंने दलील दी है कि उधारकर्ताओं से उन्हें कोई भी वित्तीय सहायता नहीं मिल रही है। वर्तमान में जेट की केवल 7 विमान ही परिचालन में है और कंपनी प्रति दिन के हिसाब से तेल कंपनियों को ईंधन का भुगतान कर रही है। नरेश गोयल ( naresh goyal ) की ही कंपनी जेट एयर जिसने जेट एयरवेज को शुरू किया था और दो अन्य कंपनियों ने गत शुक्रवार को शाम 6:08 बजे अपने जेट एयरवेज में बोली लगाने के लिए अपनी रूचि दिखाई थी।


क्वालीफाइड बिडर्स पर आज होगा अंतिम फैसला

आज ही एसबीआई कैप ( SBI Cap ) क्वालइफाइड बिडर्स के बारे में अंतिम फैसला लेगी। एतिहाद एयरवेज, टीपीजी और इंडिगो कैपिटल उन कंपनियों में से एक हैं जिन्होंने इस प्रक्रिया में रुचि दिखाया है और अपना प्रस्ताव दिया है। वहीं, सरकारी कंपनी नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड इन्वेस्टमेंट फंड सीधे तौर पर इस बिडिंग प्रोसेस में हिस्सा लेगी।

https://twitter.com/ANI/status/1118051381510754305?ref_src=twsrc%5Etfw

जेट एयरवेज के रिवाइवल प्लान के प्रतिबद्ध है उधारकर्ता: सुनील मेहता

पंजाब नेशनल बैंक ( PNB ) के मैनेजिंग निदेशक और सीईओ सुनील मेहता ने कहा है कि उधारकर्ता जेट एयरवेज के रिवाइवल के लिए प्रतिबद्ध हैं। एसबीआई ( SBI) और एसबीआई कैप ने इस प्लान पर काम कर रहा है। हालांकि, अभी तक इस प्लान को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, इस पर अभी भी विचार किया जा रहा।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो