script

सचिन के बाद अब बिन्नी बंसल ने भी फ्लिपकार्ट से दिया इस्तीफा, लगा था ये बड़ा आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2018 05:46:28 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

फ्लिपकार्ट ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीर्इआे) बिन्नी बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Binny Bansal

सचिन के बाद अब बिन्नी बंसल ने भी फ्लिपकार्ट से दिया इस्तीफा, लगा था ये बड़ा आरोप

नर्इ दिल्ली। फ्लिपकार्ट ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीर्इआे) बिन्नी बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बिन्नी बंसल पर गंभीर रूप से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा था, हालांकि उन्होंने इस आरोप को पूरी तरह से बेबुनियाद बताते हुए नकार दिया था।


वाॅलमार्ट ने बयान जारी कर दी जानकारी

बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद वाॅलमार्ट इंक ने अपने तरफ से जारी बयान में कहा, उनका यह फैसला फ्लिपकार्ट व वाॅलमार्ट की तरफ से एक स्वतंत्र जांच के बाद आया है। उनपर गंभीर रूप से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा है। बयान में आगे कहा गया, “बिन्नी बंसल पूरी तरह से इस आरोप को नकार चुके हैं। लेकिन ये हमारी जिम्मेदारी बनती है कि जांच पूरी तरह से स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से की जाए।”


इसलिए वाॅलमार्ट ने स्वीकार किया इस्तीफा

वाॅलमार्ट ने कहा कि जांच के दौरान बंसल के खिलाफ लगे आरोप के पक्ष में अभी तक कोर्इ स्पष्ट सबूत नहीं मिला है। हालांकि कंपनी ने जांच के बारे में कोर्इ आैर जानकारी नहीं दी है। खासकर पारदर्शिता के स्तर पर आैर बिन्नी बंसल ने अपने उपर लगे आरोप पर किस तरह से प्रतिक्रिया दिया है। कंपनी ने कहा कि इसी बात काे ध्यान में रखते हुए हमने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।


ये होंगे अगले सीर्इआे

फ्लिपकार्ट के अगले सीर्इआे के तौर पर कल्याण कृष्णमूर्ति नियुक्त होंगे जिसमें मिंत्रा, जबाॅन्ग व वाॅलमार्ट भी शामिल होगा। साथ ही अनंत नारायणन मिंत्रा व जबाॅन्ग के सीर्इआे पद पर बने रहेंगे आैर वो कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करेंगे। गौरतलब है कि बिन्नी बंसल के इस्तीफे के साथ ही फ्लिपकार्ट के दोनों संस्थापकों की छुट्टी हो चुकी है। इसके पहले सचिन बंसल ने कंपनी छोड़ा था। सचिन व बिन्नी बंसल ने करीब एक दशक पहले फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी। इसी साल शुरुआत में फ्लिपकार्ट का विलय अमरीकी रिटेल कंपनी वाॅलमार्ट के साथ हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो