Instagram ने किया बड़ा बदलाव, अब यूजर बना सकेंगे क्लोज फ्रेंड्स लिस्ट

इंस्टाग्राम स्टोरी पर उपयोगकर्ता अपने फ्रेंड्स को दिखाने के लिए इमेज और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं जो अपने आप 24 घंटे बाद गायब हो जाते हैं।

By:

Published: 30 Nov 2018, 06:48 PM IST

नई दिल्ली। लोकप्रिय फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसके उपयोगकर्ता स्टोरी साझा करने के लिए अब एक 'क्लोज फ्रेंड्स' लिस्ट भी बना सकेंगे। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने ब्लॉग में लिखा कि यह एक वैश्विक बदलाव किया गया है और उपयोगकर्ताओं को लोगों को इस लिस्ट में जोड़ने के लिए अपनी प्रोफाइल पर जाना होगा और साइड मीनू में क्लोज फ्रेंड्स पर टैप करना होगा।

स्टोरी शेयर करते समय मिलेगा सिर्फ क्लोज फ्रेंड का विकल्प

ब्लॉग के अनुसार, आपकी क्लोज फ्रेंड लिस्ट सिर्फ आप देख सकेंगे और इसमें जुड़ने के लिए कोई आपसे रिक्वेस्ट नहीं कर सकेगा। इसलिए आप इसमें किसी भी समय बदलाव करने के लिए सहज महसूस करेंगे। जब आप स्टोरी शेयर करेंगे तब आपको सिर्फ क्लोज फ्रेंड से साझा करने का विकल्प मिलेगा।

24घंटे बाद हो जाएगी पोस्ट-वीडियो

कंपनी ने कहा कि अगर किसी अन्य उपयोगकर्ता ने आपको इस लिस्ट में जोड़ा है तो उनकी स्टोरी देखते समय आपको हरा बैज दिखेगा। इंस्टाग्राम स्टोरी पर उपयोगकर्ता अपने फ्रेंड्स को दिखाने के लिए इमेज और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं जो अपने आप 24 घंटे बाद गायब हो जाते हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned