scriptइंफोसिस से सिक्का के बाद अब सीनियर वाइस प्रेसीडेंट ने दिया इस्तीफा | Now senior VP resigns from Infosys | Patrika News

इंफोसिस से सिक्का के बाद अब सीनियर वाइस प्रेसीडेंट ने दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2017 03:45:16 pm

Submitted by:

manish ranjan

इंफोसिस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजय राजगोपालन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Sanjay Rajagopalan

नई दिल्ली। इंफोसिस से विशल सिक्का के इस्तीफे के बाद कंपनी के एक और सिनियर अधिकारी ने अपने कार्यभार से इस्तीफा दे दिया है। इंफोसिस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजय राजगोपालन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राजगोपालन ने ये जानकारी अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर दिया। लिंक्डइन पर उन्होने अपने लिखा कि, आज से मैं एक फ्री मेन हूँ। उन्होने ये भी लिखा कि, इन्फोसिस मे मेरा सफर अगस्त 2014 से सितंबर 2017 तक तीन वर्ष और दो महीने रहा।


पहले ही इस्तीफे का लगाया जा रहा था कयास

कुछ खबरों मे पहले से ही इस बात का कयास लगाया जा रहा था कि, सिक्का के बाद राजगोपालन भी कंपनी के अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि राजगोपालन उन लोगों मे शामिल थे जिन्हे सिक्का अपनी पूर्व कंपनी से इंफोसिस लेकर आए थे। सिक्का उन्हे बेहतर तरीके से अपने नीतियों को लागू करने के लिए लाए थे। राजगोपलन का काम कंपनी में डिजाइन थिंकिंग के अलावा क्रिएटिव और समस्याओं के समाधान के लिए यूजर सेंट्रल अप्रोच को लीड करना था। उन्होने अपने कार्यकाल के दौरान कंपनी मे इन चीजों को लागू करने में मदद भी की थी। कई बार उन्होने मैसूर और दूसरे डेवलपमेंट सेंटर्स में कंपनी के सभी कर्मचारियों के लिए बड़े पैमाने पर डिजायन थिंकिंग ट्रेनिंग सेशन भी आयोजित करने में भी मदद किया था।


इंफोसिस ने तिमाही नतीजे को टाला

कंपनी ने वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही के नतीजों को थोड़े समय के लिए टाल दिया है। अब कंपनी जुलाई-सितंबर के बीच की तिमाही के नतीजे 24 अक्टूबर को जारी करने की जानकारी दी है। इसके पहले इंफोसिस तिमाही खत्म होने के दो हफ्तों के अंदर ही नतीजे जारी कर देता था। वर्ष 2014 में इंफोसिस ने मार्च में समाप्त तिमाही के नतीजे 24 अप्रैल को जरी किया था। आईटी सेक्टर की ग्रोथ के अनुमान के लिए निवेशकों की नजर कंपनी के नतीजों पर रहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो