scriptखुशखबरी: अब जेब में पैसा नहीं होने पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल | now you can buy petrol diesel on loan | Patrika News

खुशखबरी: अब जेब में पैसा नहीं होने पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2018 08:00:05 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

एसटीएफसी पेट्रोल पंपों पर ही ग्राहकों की पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए लोन की सुविधा उपलब्ध कराएगी।

shri ram transport finance company

खुशखबरी: अब जेब में पैसा नहीं होने पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल

नई दिल्ली। सरकारी तेल कंपनी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। अब आप हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों से उधार में पेट्रोल-डीजल खरीद सकते हैं। इसके लिए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम ने श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (STFC) के साथ समझौता किया है। इस समझौते के तहत एसटीएफसी पेट्रोल पंपों पर ही ग्राहकों की पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए लोन की सुविधा उपलब्ध कराएगी। कंपनी के अनुसार इस लोन की अवधि 15 से 30 दिन की होगी।
नकदी और कार्ड रहित होगा लेनदेन

इस संबंध में एसटीएफसी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इस सुविधा के तहत ग्राहक लोन पर अपने वाहन के लिए डीजल-पेट्रोल और लूब्रिकेंट भी खरीद सकते हैं। कंपनी की ओर से कहा गया है कि इस सुविधा के वाहन मालिकों को वर्किंग कैपिटल सोल्यूशन और ईधन पर होने वाले उनके खर्च की निगरानी भी हो सकेगी। इस सुविधा के तहत पूरा लेनदेन नकदी और कार्ड रहित होगा। आपको बता दें कि एसटीएफसी अभी तक कॉमर्शियल वाहन और टायर खरीदने के लिए लोन उपलब्ध कराता है। एसटीएफसी की ओर से हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की ओर से किया गया यह समझौता कारोबार के विकास की दिशा में उठाया कदम माना जा रहा है।
छोटे ट्रांसपोर्टरों को होगा फायदा

कंपनी की ओर से जारी बयान में एसटीएफसी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमेश रेवांकर ने कहा है कि इस समझौते के बाद मिलने वाली लोन सुविधा से सबसे ज्यादा फायदा छोटे ट्रांसपोर्टरों और खुद का ट्रक चलाने वालों को होगा। उन्होंने कहा कि यह लोन सुविधा ओटीपी आधारित डिजिटल प्लेटफॉर्म से संचालित होगी। इससे लोन की प्रक्रिया में कम से कम समय लगेगा। इस सुविधा के माध्यम से लिए गए लोन का भुगतान 15 से 30 दिन में किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो