scriptFICCI के 17वें कॉरपोरेट सामारोह में ONGC को मिला पुरस्कार, उरी में किए गए कार्यों के लिए किया सम्मानित | ongc got award in ficci corporate programm | Patrika News

FICCI के 17वें कॉरपोरेट सामारोह में ONGC को मिला पुरस्कार, उरी में किए गए कार्यों के लिए किया सम्मानित

Published: Feb 23, 2019 05:31:06 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) को कंपनी सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत जम्मू कश्मीर के बारामुला और उरी में किए गए कार्यों के लिए वाणिज्य एवं उद्योग मंडल फिक्की ने पुरस्कृत किया है।

ongc

FICCI के 17वें कॉरपोरेट सामारोह में ONGC को मिला पुरस्कार, उरी में किए गए कार्यों के लिए किया सम्मानित

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) को कंपनी सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत जम्मू कश्मीर के बारामुला और उरी में किए गए कार्यों के लिए वाणिज्य एवं उद्योग मंडल फिक्की ने पुरस्कृत किया है।
ओएनजीसी ने सेना और गैर सरकारी संगठन रीचा के साथ मिलकर राष्ट्र निर्माण में योगदान करते हुये इस सीमावर्ती राज्य में सीएसआर गतिविधियों को अंजाम दिया है। यह गतिविधियां कौशल विकास, शिक्षा, पुनर्वास कार्य के क्षेत्र में चलाईं गईं हैं। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने ओएनजीसी की निदेशक (मानव संसाधन) डा. अल्का मित्तल को यह पुरस्कार भेंट किया।
फिक्की के 17वें कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व पुरस्कारों का वितरण यहां बृहस्पतिवार को आयोजित एक समारोह में किया गया। फिक्की सीएसआर पुरस्कारों का उद्देश्य कंपनियों के कंपनी सामाजिक दायित्वों के क्षेत्र में किए गए प्रयासों की पहचान करना और उन्हें मान्यता देना है।
ओएनजीसी की सीएसआर गतिविधियों के तहत जम्मू कश्मीर में 150 लड़कियों को फैशन डिजाइनिंग और सिलाई- कढ़ाई का प्रशिक्षण दिया गया। इसके अलावा सैकड़ों युवाओं को आतिथ्य और खुदरा बिक्री कारोबार की पढ़ाई करवाई गई। इनमें से आधे लोगों को विभिन्न कंपनियों और होटलों में काम मिल गया। कौशल विकास के इन कार्यों को भारतीय सेना के परिसरों में चलाया गया।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो