भारत में सर्दी-जुकाम की इस दवा पर प्रतिबंध को चुनौती देगी P&G

भारत में सर्दी-जुकाम की इस दवा पर प्रतिबंध को चुनौती देगी P&G
PandG

Amanpreet Kaur | Publish: Mar, 16 2016 01:46:00 PM (IST) कॉर्पोरेट

आपने भी सर्दी-जुकाम में खाई होगी ये दवा, अब हो चुकी है प्रतिबंधित, जाने इसके पीछे वजह

मुंबई। फार्मा क्षेत्र की कंपनी प्रोक्टर एंड गैंबल (पीएंडजी) ने उसकी सर्दी-जुकाम की दवा विक्स ऐक्शन 500 पर सरकार की ओर से लगाए गए प्रतिबंध को कानूनी चुनौती देने का फैसला किया है। सरकार ने कुल 344 दवाओं से स्वास्थ्य को नुकसान का अंदेशा जताते हुए देश में उनकी बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसमें विक्स ऐक्शन 500 एक्सट्रा भी शामिल है जो पैरासिटामोल, फेनिलफ्रिन और कैफाइन का कॉम्बिनेशन है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले सप्ताह एक गजट अधिसूचना जारी कर इन दवाओं को प्रतिबंधित किया है। कंपनी ने बताया कि सरकार के आदेश का तत्काल पालन करते हुए उसने भारतीय बाजार में इस दवा को ना बेचने का फैसला किया है, लेकिन वह प्रतिबंध को कानूनी चुनौती देगी। उसने कहा कि विक्स ऐक्शन 500 एक्सट्रा अपनी गुणवत्तापूर्ण, सुरक्षित और असरदार है तथा अनुसंधानों से यह बात साबित होती है। कंपनी ने कल बीएसई को बताया था कि ग्राहकों के स्वास्थ्य की रक्षा उसकी प्राथमिकता है और विक्स एक्शन500 एक्सट्रा सहित उसके सभी उत्पाद शोध आधारित हैं तथा उनकी गुणवत्ता उच्च स्तरीय है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned