scriptदेश की नंबर 1 ब्रांड बनेगा पतंजलि आटा नूडल – बाबा रामदेव | Patanjali aata noodles to become India's No.1 brand soon, claims Baba Ramdev | Patrika News

देश की नंबर 1 ब्रांड बनेगा पतंजलि आटा नूडल – बाबा रामदेव

Published: Jan 10, 2016 11:48:00 am

अगले पांच से सात साल में पतंजलि को 5000 करोड़ रुपए से 10000 करोड़ रुपए का फायदा होगा

Patanjali Noodles

Patanjali Noodles

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव का दावा है कि नेस्ले की मैगी को पीछे छोड़ अगले कुछ सालों में पतंजलि की आटा नूडल्स देश में नंबर 1 ब्रांड बन जाएगी। बाबा रामदेव को यह भी विश्वास है कि यह स्वदेशी कंपनी उपभोक्ता सामान खंड में हिंदुस्तान यूनीलीवर के अलावा सभी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ देगी।

रामदेव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पतंजलि ा आटा नूडल जल्द ही देश का शीर्ष ब्रांड बनेगा। बाबा रामदेव ने कहा, ‘हमारे आटा नूडल का उत्पादन इस समय लगभग सौ टन है। इसे बढ़ाकर 300 से 500 टन किया जाएगा। हम हिंदुस्तान यूनीलीवर को छोड़कर सभी अन्य बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ देंगे।’

उन्होंने कहा कि पतंजलि कम कीमत में कई उत्पादों की पेशकश के साथ अपनी बाजार भागीदारी धीरे-धीरे बढ़ा रही है। वह अपने सौ फीसदी लाभ को सामाजिक सेवा में लगाएगी। उन्होंने कहा कि अगले पांच से सात साल में पतंजलि को 5000 करोड़ रुपए से 10000 करोड़ रुपए का फायदा होगा।

रामदेव ने कहा कि पिछले पांच साल में कालेधन व भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके लगातार अभियान के कारण आम लोगों में जागरुकता आई है। इसके साथ ही देश को वंशवाद की राजनीति से निजात मिली है और आजीविका के लिए चाय बेचने वाला एक विनम्र व्यक्ति प्रधानमंत्री बना।

इस सरकार को लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने में थोड़ा समय लगेगा। रामदेव की देशभर में विद्यालय आचार्यकुलम खोलने की भी योजना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो