scriptएयरटेल आैर जियो के बाद अब पेटीएम में सबसे बड़ा बदलाव, रेनू सत्ती ने दिया इस्तीफा | Paytm bank CEO Renu Satti resign | Patrika News

एयरटेल आैर जियो के बाद अब पेटीएम में सबसे बड़ा बदलाव, रेनू सत्ती ने दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 29, 2018 12:36:54 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

पेटीएम पेमेंट्स बैंक में सीईओ पद से रेनू सत्ती ने इस्तीफा दे दिया है, वह अब कंपनी का रिटेल बिजनस संभालेंगी।

Renu satti

एयरटेल आैर जियो के बाद अब पेटीएम में सबसे बड़ा बदलाव, रेनू सत्ती ने दिया इस्तिफा

नर्इ दिल्ली। एयरटेल आैर जियो इंफोकाॅम के सीटीआे के इस्तिफे के बाद अब एक आैर भारतीय कंपनी में बड़े बदलाव की सूचना मिली है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सीर्इआे रेनू सत्ती ने सीर्इआे के पद से इस्तिफा दे दिया है। अब ग्रुप में दूसरी जिम्मेदारी संभालेंगी। आपको बता दें कि जब पेटीएम बैंक की शुरूआत हुर्इ थी तो खुद आरबीआर्इ ने रेनु सत्ती का नाम सीर्इअो पद के लिए आगे कर दिया था। वैसे इस पोस्ट के लिए कर्इ लोगों के नाम आगे आए थे।

रेनू सत्ती ने दिया इस्तिफा
प्राप्त जानकारी के अनुसार पेटीएम पेमेंट्स बैंक में सीईओ पद से रेनू सत्ती ने इस्तीफा दे दिया है। वह अब कंपनी का रिटेल बिजनस संभालेंगी। सत्ती ने पिछले साल पेमेंट्स बैंक में सीईओ की जिम्मेदारी संभाली थी और अब कंपनी को उनके स्थान पर नई नियुक्ति करनी होगी। पेटीएम की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘रेनू सत्ती रिटेल कारोबार के सीओओ की जिम्मेदारी संभालेंगी। उन्होंने पेटीएम पेमेंट्स बैंक सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। बैंक उनकी जगह जल्द ही नए सीईओ की नियुक्ति करेगा।

कुछ एेसा रहा है रेनू सत्ती का सफर
रेनू गौचर के पास झालीमठ गांव की मूल निवासी हैं। फिलहाल वह अपनी मां के साथ दिल्ली में रहती हैं। नोटबंदी के बाद ऑनलाइन पेमेंट के रूप में बेहतर विकल्प देने वाली कंपनियों में शामिल पेटीएम ब्रांड के साथ पिछले 13 सालों से जुड़ीं रेनू ने अपना प्रोफेशनल कॅरियर में पहला बड़ा मुकाम तब मिला था, जब वह 2003 में मदर डेयरी के साथ बतौर एचआर जुड़ीं। इसके बाद वह मैनपॉवर समूह के एचआर डिपार्टमेंट में असिस्टेंट मैनेजर बनीं। वन-97 कम्यूनिकेशन के साथ उनका नाता सितम्बर 2009 से जुड़ा। जहां वह सीढ़ी दर सीढ़ी तरक्की करती हुईं एसोसिएट्स वाइस प्रेसीडेंट-कॉरपोरेट डेवलेपमेंट के जिम्मेदार पद पर पहुंचीं। इसी कंपनी के साथ बतौर वाइस प्रेसीडेंट वह पिछले तीन साल से काम कर रही थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो