scriptबिल गेट्स बेचते थे पतली पिन वाला चार्जर तो ताड़ी बेचते थे विजय माल्या, कोक वाले बयान पर एेसे ट्रोल हो रहे राहुल गांधी | Rahul Gnadhi getting troled after his comments on Coca cola | Patrika News

बिल गेट्स बेचते थे पतली पिन वाला चार्जर तो ताड़ी बेचते थे विजय माल्या, कोक वाले बयान पर एेसे ट्रोल हो रहे राहुल गांधी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2018 02:26:45 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

अब कोका कोला पर बयान के बाद राहुल गांधी एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं।

Rahul Gandhi on Coca Cola

बिल गेट्स बेचते थे पतली पिन वाला चार्जर तो ताड़ी बेचजे थे विजय माल्या, कोक वाले बयान पर एेसे ट्रोल हो रहे राहुल गांधी

नर्इ दिल्ली। बीते दिन(सोमवार) दिल्ली में एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साॅफ्टड्रिंक कोका कोला का जिक्र कर डाला। लेकिन जैसे खबरों की दुनिया में राहुल गांधी हमेशा ट्रेंडिंग रहते है वैसे ही सोशल मीडिया ट्रोलर्स भी उनके हर बयान पर नजर बनाए रखते हैं। अब कोका कोला पर बयान के बाद राहुल गांधी एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। कुछ लोग तो इस कड़ी में देश आैर दुनिया के कर्इ बड़े उद्यमियों के आइडिया को लेकर भी ट्रोल कर रहे हैं। इन ट्रोल्स को देखने के बाद निश्चित ही आप भी हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे। आइए जानते हैं आखिर ट्रोलर्स ने राहुल गांधी को लेकर क्या-क्या बाते सोशल मीडिया पर लिखा है।


कुछ एेसे ट्रोल हुए राहुल गांधी

दरअसल राहुल गांधी नाम से एक फेक फेसबुक पेज का स्क्रीनशाॅट सोशलमीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस स्क्रीनशाॅट में राहुल गांधी के हवाले से कोका कोला पर उनका बयान लिखा गया हैं। बयान में लिखा है ‘कोका कोला बनाने वाले पहले शिकंजी बेचता था आैर मैकडोनाल्ड का मालिक पहले ढाबा चलाया करता था।’ लेकिन इस स्क्रीनशाॅट की सबसे खास बात ये है कि इसमें रतन टाटा से लेकर विजय माल्या तक के नाम से कमेंट्स लिखे गए हैं। इसमें सबसे पहला कमेंट एप्पल के संस्थापक स्टीव जाब्स का है। स्टीव जाॅब्स के हवाले से लिखा गया है कि ‘मैं पहले लक्ष्मी नगर में सेव की रेवड़ी लगाता था!’

Rahul Gandhi on Coca Cola

ट्रक के पीछे शायरी लिखते थे मिर्जा गालिब

रतन टाटा के हवाले से लिखा गया है कि ‘टाटा कंपनी बनाने से पहले मैं तो कबाड़ी बेचता था। ए टीना, लोहा, प्लास्टिक, कांच बोतल वाला’ वहीं करीब 9 हजार करोड़ के मामले में भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के तरफ से लिखा गया है कि, ‘आैर मैं पहले ताड़ी बेचता था।’ ट्रोलर्स ने तो मशहूर शायर मिर्जा गालिब तक को नहीं छोड़ा। मिर्जा गालिब के हवाले से लिखा गया है कि, ‘मैं तो ट्रक व रिक्शे के पीछे शायरियां लिखकर पैस कमाता था।’ वहीं सुपरस्टार रजनीकांत के हवाले से कमेंट बाॅक्स में लिखा गया है कि, ‘मैं तो एक आदमी था!’ वहीं सबसे नीचे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के हवाले से भी एक कमेंट है। जिसमें वो सभी कमेंट्स को पढ़ने के बाद हंस रहे हैं।


क्या कहा था राहुल गांधी ने

सोमवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि, सभी ने कोका कोला कंपनी के बारे में तो सुना ही होगा। क्या आपको पता है कि किसने इस कंपनी के शुरुआत की थी। वो अमरीका मे शिकंजी बेचते थे। वो पानी में शक्कर मिलाने का काम करते थे। बाद में उनके इस टैलेंट का इनाम मिला आैर उन्हें कोका कोला कंपनी शुरू करने के लिए पैसे दिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो