scriptगूगल इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंदन ने अपने पद से दिया इस्तीफा, अब स्टार्ट-अप पर करेंगे फोकस | Rajan Anandan moves from Google India after 8 years stint | Patrika News

गूगल इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंदन ने अपने पद से दिया इस्तीफा, अब स्टार्ट-अप पर करेंगे फोकस

Published: Apr 02, 2019 02:07:33 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

गूगल इंडिया और साउथ एशिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजन आनंदन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
इन्होंने गूगल में आठ साल तक काम किया है।
गूगल आज के समय में देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में से एक है।

goog vc

गूगल इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंदन ने अपने पद से दिया इस्तीफा, अब स्टार्ट-अप पर करेंगे फोकस

नई दिल्ली। गूगल इंडिया और साउथ एशिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजन आनंदन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इन्होंने गूगल में आठ साल तक काम किया है। गूगल आज के समय में देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में से एक है। आनंदन ने अपने जीवन के आठ साल इस कंपनी को दिए और इन्होंने अपने कार्यकाल में देश को आईटी के क्षेत्र में काफी मजबूत किया है।


गूगल से दिया इस्तीफा

आज के समय में आनंदन को आईटी क्षेत्र का दिग्गज माना जाता है। इन्होंने न सिर्फ शहर बल्कि गांवों में भी आगे बढाया है। अब वह अपना पूरा ध्यान भारत और दक्षिण पूर्वी एशिया के होनहार टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप्स को आगे बढ़ाने में लगाएंगे। इसलिए उन्होंने गूगल से इस्तीफा दिया है।


लेटर में दी जानकारी

राजन आनंदन अप्रैल तक गूगल में अपनी सेवाओं को देंगे। आने वाले समय में फिलहाल गूगल के कंट्री डायरेक्टर (सेल्स) विकास अग्निहोत्री राजन का पदभार संभालेंगे। गूगल कर्मचारियों को लिखे एक लेटर में राजन आनंदन ने कहा है कि गूगल से विदा लेने और नई चुनौतियों से जूझने का सही वक्त आ गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने गूगल के साथ काफी अच्छा समय बिताया है। इस कंपनी की दो चीजें उन्हें काफी रोमांचित करती है। पहली चीज है, टेक्नोलॉजी की ताकत और दूसरी चीज है दुनिया के लोगों की बड़ी दिक्कतें को सुलझाने वाली महत्वाकांक्षी उद्यमियों की ताकत।


गूगल छोड़ने पर दी प्रतिक्रिया

इसके साथ ही राजन आनंदन के गूगल छोड़ने पर प्रतिक्रिया जताते हुए कंपनी के एशिया पैसिफिक प्रेसिडेंट स्कॉट बेमोंट ने कहा कि पिछले आठ साल में राजन आनंदन ने गूगल में काफी बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने कंपनी को काफी कुछ दिया है। इसके साथ ही उनके उत्साह और लीडरशिप ने भारत और दक्षिण पूर्वी एशिया में इंटरनेट इकोसिस्टम को विस्तार दिया है।


बदलेगा भारत

आपको बता दें कि आनंदन पिछले कुछ सालों से स्टार्ट-अप पर फोकस कर रहे हैं। उऩका कहना है कि वह आने वाले समय में स्टार्ट-अप को पूरी तरह से बदल देंगे और भारत का माहौल एकदम बदल जाएगा। स्टार्टअप इस दुनिया में रहने वाले लोगों की कुछ बड़ी समस्याओं को सुलझा देंगे। भारत में खेती-बाड़ी, स्वच्छता, प्रदूषण, हेल्थकेयर और फिनटेक कुछ ऐसे सेक्टर हैं, जहां स्टार्ट-अप कंपनियों के लिए भारी संभावनाएं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो