scriptरिलायंस का बड़ा धमाका, मुफ्त में लॉन्च किया 4G स्मार्टफोन, 24 से शुरू होगी बुकिंग | RIL AGM: 1.25 million customer added in jio network | Patrika News

रिलायंस का बड़ा धमाका, मुफ्त में लॉन्च किया 4G स्मार्टफोन, 24 से शुरू होगी बुकिंग

Published: Jul 21, 2017 01:21:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

मुकेश अंबानी और उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री हमेशा ही तहलका मचाने के लिए जानी जाती है। रिलांयस जियो ने पहले 4 जी सेवा लांच कर कंपनी ने बाकि कंपनियों के सामने बड़ी चुनैती दी। 

Reliance

Reliance

नई दिल्ली. मुकेश अंबानी और उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री हमेशा ही तहलका मचाने के लिए जानी जाती है। रिलांयस जियो ने पहले 4जी सेवा लांच कर कंपनी ने बाकि कंपनियों के सामने बड़ी चुनैती दी। अब रिलायंस 21 जुलाई को अपनी एनुअल मीटिंग में बड़ा धमाका करते हुए रिलायंस का नया जियो फोन लांच कर दिया है। रिलायंस की 40 वी एजीएम में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने देश के सबसे सस्ते स्मॉर्टफोन को लांच किया। इससे पहले रिलायंस की एजीएम में मुकेश ने कई अहम बाते कही मुकेश ने कहा कि कंपनी का मुनाफा 3 करोड़ से बढ़कर 30 हजार करोड़ रुपए हो गया है। यानी मुनाफे में 10 हजार फीसदी की ग्रोथ हुई है। वहीं, इस दौरान कंपनी का मार्केट कैप 10 करोड़ से बढ़कर 5 लाख करोड़ रुपए हो गई है। 40 साल के दौरान कंपनी की आय 3.60 लाख करोड़ रुपए हो गई है। आरआईएल के 40वीं एजीएम में मुकेश अंबानी ने ये बातें कहीं। 



कब मिलेगा ये फोन?
इस फोन को कंपनी अगस्त के दूसरे सप्ताह में बाजार में पेश करने की योजना बना रही है। जबकि इसकी घोषणा 21 जुलाई कंपनी के एनुअल जनरल मीटिंग में होने की उम्मीद है। बिक्री की बात करें तो रिलायंस रिटेल या जियो में से किसके माध्यम से की जाएगी. लेकिन माना जा रहा है कि इसे भी जियो के तहत ही बेचा जाएगा. रिलायंस ने अभी फीचर फोन की एक इकाई की कीमत तय नहीं की है, लेकिन इसकी कीमत 500 से 1,500 रुपये के बीच रहने की उम्मीद है जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो