Coronavirus Lockdown: सैलरी है 30 हजार रुपए से कम, रिलायंस देगी 2 बार वेतन

  • 30 हजार रुपए से कम सैलरी पाने वाले कर्मचारियों को दो बार वेतन देगी
  • 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद रिलायंस ग्रुप ने कर्मचारियों के लिए लिया फैसला
  • इमर्जेंसी के वक्त कैश की ना हो दिक्कत इस वजह से लिया गया है निर्णय

Saurabh Sharma

25 Mar 2020, 03:43 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस को कम करने के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है। जिसके बाद रिलायंस की ओर से अपने कर्मचारियों के लिए अहम और बड़े ऐलान कर दिए हैं। मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से कहा गया है कि जिन कर्मचारियों की सैलरी 30 हजार रुपए से कम है, ऐसे कर्मचारियों को महीने में दो बार वेतन दिया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने ठेके और डेली वेजेस पर काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन को जारी रखने का भी ऐलान किया था।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना वायरस की वजह से देश के हर आमदी को 6.50 लाख रुपए का नुकसान!

आखिर क्यों लिया ऐसा निर्णय
कंपनी ने कहा है कि जिन कर्मचारियों की सैलरी कम है, ऐसे माहौल में उन कर्मचारियों को कैश की कमी का सामना करना पड़ सकता है और फाइनेंशियल क्राइसेस का भी सामना करना पड़ सकता है। इसी संकट से बचाने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया है। जिसके बाद कर्मचारियों को नकदी की कमी नहीं होगी। अगर कोई इमर्जेंसी आती है तो कर्मी के पास पैसे होंगे ताकि वह खर्च कर सकेंगे। वैसे कंपनी की ओर से कुछ दिन पहले भी अपने कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए ऐलान किए थे।

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus Lockdown: नुक्कड़ की दुकान बनी वरदान, फटाफट मिल रहा है सामान

कुछ दिन पहले हुए थे यह ऐलान
कुछ दिन पहले रिलायंस की ओर से कर्मचारियों की ओर से काफी ऐलान किए गए थे। कंपनी की ओर से कहा गया था कि लॉकडाउन के कारण जो ठेके के कर्मचारी और टेंप्रेरी कर्मचारी काम पर नहीं जा रहे हैं उनके वेतन को रोका नहीं जाएगा। साथ ही कंपनी ने कंपनी ने रोटेशन ड्यूटी और वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी दी थी। रिलायंस ने कहा कि रिलायंस परिवार 6 लाख मेंब? कोरोना वायरस ? के खिलाफ जंग लडऩे को पूरी तरह से तैयार हैं। हाल ही में कंपनी की ओर से 100 बेड का अस्तपाल दिया है, जहां पर सिर्फ कोरोना के महीनों को रखा जाएगा।

कोरोना वायरस
Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned