टेस्ला से एलन मस्क के इस्तीफे के बाद राॅबिन डेनहाॅम बनी नर्इ चेयरमैन

टेस्ला से एलन मस्क के इस्तीफे के बाद राॅबिन डेनहाॅम बनी नर्इ चेयरमैन

Ashutosh Kumar Verma | Publish: Nov, 08 2018 02:33:18 PM (IST) | Updated: Nov, 08 2018 02:33:19 PM (IST) कॉर्पोरेट

टेस्ला इंक ने राॅबिन डेनहाॅम को कंपनी के निदेशक मंडल का चेयरमैन नियुक्त कर दिया है। इसके पहले 14 साल से एलन मस्क टेस्ला के निदेशक मंडल का नेतृत्व करते थे।

नर्इ दिल्ली। टेस्ला इंक ने राॅबिन डेनहाॅम को कंपनी के निदेशक मंडल का चेयरमैन नियुक्त कर दिया है। इसके पहले 14 साल से एलन मस्क टेस्ला के निदेशक मंडल का नेतृत्व करते थे। राॅबिन डेनहाॅम के नियुक्ति तत्काल प्रभाव ये की गर्इ है। इसके साथ ही वो कंपनी की मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफआे) आैर कंपनी की हेड आॅफ स्ट्रैटेजी पद से इस्तीफा भी देंगी। डेनहाॅम टेस्ला कंपनी से साल 2014 से जुड़ी हैं। अपनी नियुक्ति के बाद डेनहाॅम ने एक बयान में कहा, "मैं इस कंपनी पर भरोसा करती हूं। मैं कंपनी की मिशन पर भरोसा करती हूं आैर उम्मीद करती हूं कि कंपनी व शेयरधारकाें की के लिए कुछ अचीव कर सकूं।"


निदेशक मंडल के सदस्य बने रहेंगे एलन मस्क

गौरतलब है कि गत सितंबर माह में अपने ट्वीट की वजह से एलन मस्क विवादों में थे जिसके बाद सिक्योरिट एक्सचेंज कमीशन से एक समझौते के तहत मस्क को अपना पद छोड़ना पड़ा। सितंबर माह में मस्क के एक ट्वीट के बाद उनपर कंपनी में फ्राॅड का आरोप लगा था। हालांकि इस समझौते के तहत मस्क कंपनी की निदेशक मंडल के सदस्य बने रहेंगे। एलन मस्क ने कहा, "राॅबिन के पास टेक व आॅटो इंडस्ट्री में अच्छा अनुभव है। बीते चार सालों में उन्होंने टेस्ल निदेशक मंडल सदस्य के तौर पर अपना पूरा योगदान दिया है। मुझे उम्मीद है कि मैं उनसे पहले से आैर अधिक अच्छे से काम कर पाउंगा। हम सस्टेनेबल एनर्जी को आगे भी आैर बढ़ावा देते रहेंगे।"


दो अतिरिक्त स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति

राॅबिन डेनहाॅम की नियुक्ति के साथ ही टेस्ला के चेयरमैन के तौर पर एलन मस्क का दौर खत्म हो गया है। 47 वर्षीय मस्क इस कंपनी के चेयरमैन पद पर साल 2004 में बैठे थे जब उन्होंने 75 लाख डाॅलर का निवेश किया था। अगले तीन सालों तक टेस्ला के चेयरमैन पद से बैन के बाद कंपनी ने इस बात की भी सहमति जतार्इ है कि आगामी दिसंबर तक दो अतिरिक्त स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति होगी। ये निदेशक सभी टर्म्स का सही तरीके से अनुपालन करने के लिए स्थार्इ तौर पर एक कमिटी का भी गठन करेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned